Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL में गदर मचाने वाले खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किया डेब्यू, ये करिश्मा करने वाले बने दूसरे प्लेयर

IPL में गदर मचाने वाले खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किया डेब्यू, ये करिश्मा करने वाले बने दूसरे प्लेयर

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला एडिनबर्ग के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 04, 2024 18:43 IST
Jake Fraser McGurk- India TV Hindi
Image Source : PTI जैक फ्रेजर मैकगर्क ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किया डेब्यू।

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 में एक नए खिलाड़ी की एंट्री भी देखने को मिली है जिसमें वह कोई और नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के सीजन में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों के अंदर खौफ पैदा करने वाले जेक फ्रेजर मैकगर्क हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सफर सुपर 8 से खत्म हो गया था जिसके बाद डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह दिया। वहीं उनके उत्तराधिकारी के रूप में मैकगर्क का नाम सबसे आगे चल रहा था और अब उन्हें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है।

शॉन मार्श के बाद इस मामले में बने दूसरे खिलाड़ी

जेक फ्रेजर मैकगर्क को आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 9 मैचों में खेलते हुए 36.67 के औसत से 330 रन बनाए थे। इस दौरान मैकगर्क के बल्ले से जहां 4 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी तो वहीं उन्होंने 234 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ ये रन बनाए थे। मैकगर्क ने आईपीएल में खेलने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था, जिसमें उन्होंने इस साल की शुरुआत में 2 मैच खेले और 25.5 के औसत से 51 रन बनाए थे। मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे ऐसे प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल में डेब्यू करने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। वहीं इससे पहले शॉन मार्श ने ऐसा किया था जो आईपीएल में खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला कदम रखने में कामयाब हुए थे और उन्होंने टी20 से ही इंटरनेशनल से डेब्यू किया था।

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच पहले टी20 मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, मिचेल मार्श (कप्तान), जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, रिले मेरेडिथ।

स्कॉटलैंड - जॉर्ज मुन्से, ओली हेयर्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, माइकल लीस्क, मार्क वॉट, जैक जार्विस, चार्ली कैसेल, जैस्पर डेविडसन, ब्रैड व्हील।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा की तारीफ में यशस्वी जायसवाल ने पढ़े कसीदे, दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

पाकिस्तान को धूल चटाकर इस खिलाड़ी को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, लगा दी इतनी लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement