Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुआ IPL स्टार खिलाड़ी का पत्ता साफ, 7 महीने बाद अचानक इस बल्लेबाज की हुई एंट्री

ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुआ IPL स्टार खिलाड़ी का पत्ता साफ, 7 महीने बाद अचानक इस बल्लेबाज की हुई एंट्री

ENG vs AUS: साउथैम्प्टन के रोस बाउल मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें कंगारू टीम की प्लेइंग 11 में ओपनिंग बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क को जगह नहीं मिली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 11, 2024 23:22 IST
Jake Fraser McGurk- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं मिली जैक फ्रेजर मैकगर्क को टीम में जगह।

स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंच गई है। साउथैम्प्टन के रोस बाउल मैदान पर दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे इस सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग 11 में तीन बदलाव देखने को मिले हैं और इसमें एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर किया गया है जिनको डेविड वॉर्नर के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था। जैक फ्रेजर मैकगर्क जिन्होंने इस साल हुए आईपीएल सीजन में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी थी उन्हें इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है और उनकी जगह पर मैथ्यू शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज में 2 बार डक पर लौटे थे पवेलियन

जैक फ्रेजर मैकगर्क ने स्कॉटलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था लेकिन वह उनके लिए कुछ खास नहीं रही जिसमें वह पहले और तीसरे मुकाबले में अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके थे। वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ मैकगर्क के खराब प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 में शामिल नहीं करने का फैसला किया है। उनकी जगह पर 7 महीने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट को टीम में जगह मिली है।

शॉर्ट ने अब तक 175 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन

मैथ्यू शॉर्ट ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से वनडे और टी20 दोनों में मुकाबले खेले हैं। इसमें से उन्होंने 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 22.88 के औसत से 183 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 66 रनों का है। शॉर्ट ने एक अर्धशतक लगाने के साथ 175.96 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। वहीं शॉर्ट ने गेंदबाजी में भी 2 विकेट टी20 इंटरनेशनल में हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

क्रिकेट की दुनिया में पहली बार खेला जाएगा ये टूर्नामेंट, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने लिया बड़ा फैसला

ODI वर्ल्ड कप 2023 हारी टीम इंडिया, लेकिन भारत को हुआ इतने करोड़ का जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement