Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. डेब्यू करते ही करियर पर संकट, इस खिलाड़ी ने झपट लिया हाथ आया मौका

डेब्यू करते ही करियर पर संकट, इस खिलाड़ी ने झपट लिया हाथ आया मौका

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच हो गया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत लिया। लेकिन इसके बीच सबसे बड़ा सवाल ये रह गया है कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क का क्या होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 12, 2024 15:41 IST
matthew short- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेब्यू करते ही करियर पर संकट

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज शुरू हो चुकी है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हो भी गया है, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड एक बार फिर बड़े खिलाड़ी बनकर निकले और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। हालांकि उनके आउट होने के बाद टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई, जहां गेंदबाजों ने वापसी कराने का काम किया। इस बीच एक खिलाड़ी सभी की नजरों में रहा, जिसने अभी अभी अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया है, लेकिन करियर शुरू होते ही उस पर संकट भी मंडराते हुए नजर आने लगा है। 

जेक फ्रेजर-मैकगर्क को नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका 

हम बात कर रहे हैं आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से कहर बरपान वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क की। जेक फ्रेजर-मैकगर्क अभी केवल 22 साल के हैं और उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ ही अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। तीन मैचों की सीरीज में दो बार वे बिना खाता खोले ही यानी शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया तो उसमें जेक फ्रेजर-मैकगर्क का नाम था। माना गया कि एक बार की असफलता के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को उन पर भरोसा है और अपनी प्रतिभा को साबित करने के लिए उन्हें कुछ और मौके दिए जाएंगे। इसके बाद चौंकाने वाली खबर तब सामने आई कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए जब प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया गया तो उसमें जेक फ्रेजर-मैकगर्क का नाम नहीं था। 

मैथ्यू शॉट को मिला मौका, आक्रामक बल्लेबाजी से दिखाए तेवर 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टी20 सीरीज के पहले मैच में ट्रेविस हेड की जगह ओपनिंग के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क की जगह मैथ्यू शॉट को मौका दिया। यानी मैकगर्क को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। बड़ी बात ये भी रही कि करीब सात महीने बाद टी20 टीम में वापसी करते ही मैथ्यू ने भी एक बेहतरीन पारी खेली। वे अपने पारी को बड़ा तो नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी अगले मुकाबले के लिए अपनी जगह जरूर पक्की कर ली है। मैथ्यू शॉट ने इस मैच में 26 बॉल पर 41 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के आए। 

180 रन के स्कोर को भी चेज नहीं कर सकी इंग्लैंड की टीम 

ट्रेविस हेड और मैथ्यू शॉट ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार ओपनिंग की। दोनों ने 6 ओवर से पहले ही टीम का स्कोर 86 रन तक पहुंचा दिया था। हालांकि तभी ट्रेविस हेड आउट हो गए। कप्तान मिचेल मार्श भी जल्दी आउट हो गए। जब टीम का स्कोर 118 रन था, तभी शॉट भी चलते बने। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 से ज्यादा के स्कोर तक पहुंच जाएगी, लेकिन आखिरी में लगातार विकेट गिरने से टीम का स्कोर 179 रन तक ही पहुंच पाया। इंग्लैंड की टीम इस स्कोर को चेज कर सकती थी, लेकिन टीम केवल 151 रन ही बना सकी और आउट हो गई। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 28 रन से अपने नाम कर लिया। मैथ्यू शॉट ​भले बड़ी पारी न खेल पाए हों, लेकिन उन्होंनें अगले मुकाबले के लिए अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की कर ली है। अब सवाल है कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क का क्या होगा। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ी कर सकेंगी रिटेन, क्या आरटीएम की होगी एंट्री!

बांग्लादेश के खिलाफ स्पेशल टेस्ट डेब्यू करेंगे जसप्रीत बुमराह, निशाने पर BGT

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement