Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL में इस खिलाड़ी ने बल्ले से पैदा किया था गेंदबाजों में खौफ, इंटरनेशनल क्रिकेट में बन गया शर्मनाक लिस्ट का हिस्सा

IPL में इस खिलाड़ी ने बल्ले से पैदा किया था गेंदबाजों में खौफ, इंटरनेशनल क्रिकेट में बन गया शर्मनाक लिस्ट का हिस्सा

AUS vs SCO: स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जैक फ्रेजर मैकगर्क को पहले इस फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला। आईपीएल 2024 में अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों में खौफ पैदा करने वाले मैकगर्क इस सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 07, 2024 23:21 IST
Jake Fraser McGurk- India TV Hindi
Image Source : AP स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए जैक फ्रेजर मैकगर्क।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को बड़ी से 3-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज में सभी की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से सुर्खियों में आने वाले जैक फ्रेजर मैकगर्क के प्रदर्शन पर टिकी हुईं थी, जिनको टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू का भी मौका मिला था, लेकिन वह बल्ले से बिल्कुल भी कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके और तीन मैचों में 2 बार शून्य पर पवेलियन लौटने के साथ एक शर्मनाक लिस्ट का भी हिस्सा बन गए। मैकगर्क पहले और तीसरे मैच में जहां डक पर पवेलियन लौटे तो वहीं दूसरे टी20 मैच में वह 16 रन बना सके थे।

पहले तीन में से 2 टी20 मैचों में डक पर आउट होने वाले मैकगर्क पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

जैक फ्रेजर मैकगर्क को ऑस्ट्रेलियाई लिमिटेड ओवर्स टीम में डेविड वॉर्नर के संन्यास लेने के बाद उनके उत्तराधिकारी के रूप में रूप में देखा जा रहा है। मैकगर्क ने इस साल की शुरुआत में वनडे में डेब्यू कर लिया था। वहीं अब उन्हें टी20 में भी डेब्यू का मौका मिला है, लेकिन वह बल्ले से बिल्कुल भी कमाल नहीं दिखा पाए। मैकगर्क अब पहले ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए जो अपने पहले तीन टी20 मैचों में से 2 में डक पर पवेलियन लौटे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज डक पर आउट होने के मामले में अब मैकगर्क चौथे नंबर पर ट्रेविस हेड के साथ संयुक्त रूप से हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज

आरोन फिंच - 7

डेविड वॉर्नर - 6

शेन वॉटसन - 3

ट्रेविस हेड - 2

जैक फ्रेजर मैकगर्क - 2

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मैकगर्क के पास होगा खुद को साबित करने का मौका

ऑस्ट्रेलिया की टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ 11 सितंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें जैक फ्रेजर मैकगर्क के पास खुद को साबित करने का एक और मौका मिलेगा। इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मैचों की भी सीरीज खेली जाएगी जिसमें भी मैकगर्क टीम का हिस्सा हैं। अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन से पहले मेगा प्लेयर ऑक्शन का आयोजन होना ऐसे में मैकगर्क की कोशिश सभी फ्रेंचाइजियों का ध्यान एकबार फिर से अपनी तरफ खीचने की तरफ होगा।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने लगातार 2 फिफ्टी जड़कर AUS की नाक में किया दम, ऑक्शन से पहले IPL टीमों का खींचा ध्यान

दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप केएल राहुल, टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर लटकी तलवार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement