Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आलोचनाओं के बीच आखिरकार चला इस विस्फोटक खिलाड़ी का बल्ला, पहली फिफ्टी लगाते ही बनाई खास क्लब में जगह

आलोचनाओं के बीच आखिरकार चला इस विस्फोटक खिलाड़ी का बल्ला, पहली फिफ्टी लगाते ही बनाई खास क्लब में जगह

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कार्डिफ के मैदान पर खेला गया जिसमें इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल करते हुए इस सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। वहीं इस मुकाबले में कंगारू टीम की तरफ से जैक फ्रेजर मैकगर्क के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 14, 2024 19:39 IST
Jake Fraser McGurk- India TV Hindi
Image Source : AP जैक फ्रेजर मैकगर्क

कार्डिफ के मैदान पर 13 सितंबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इंग्लैंड की जीत में लियम लिविंगस्टन ने अहम भूमिका निभाई जिसमें उनके बल्ले से 47 गेंदों में 87 रनों की मैच विनिंग पारी देखने को मिली। वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क भी बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब रहे जो टी20 इंटरनेशनल के अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर सके थे, जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। फ्रेजर के बल्ले कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 50 रनों की पारी देखने को मिली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में बने अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी

जैक फ्रेजर मैकगर्क को लेकर उस समय चर्चा सबसे ज्यादा देखने को मिली थी जब उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए आक्रामक पारियां खेलकर गेंदबाजों में अपना खौफ बना दिया था। हालांकि उनके लिए टी20 इंटरनेशनल की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें पहले तीन मुकाबलों से दो में वह शून्य पर पवेलियन लौटे थे। वहीं इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मैकगर्क को मिचेल मार्श की जगह पर नंबर 3 पर खेलने का मौका मिला और इसका उन्होंने पूरा लाभ उठाते हुए 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेल दी। इसी के साथ मैकगर्क अब ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर के बाद टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

डेविड वॉर्नर - 22 साल 76 दिन की उम्र

जैक फ्रेजर मैकगर्क - 22 साल 155 दिन की उम्र

कैमरून ग्रीन - 23 साल 109 दिन की उम्र

मैथ्यू वेड - 24 साल 73 दिन की उम्र

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy में मुंबई इंडियंस के प्लेयर ने खोला पंजा, सरफराज और मुशीर को भी बनाया अपना शिकार

भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, चैंपियंस ट्रॉफी में दर्ज की लगातार 5वीं जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement