Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में फुस्स हुआ IPL का स्टार खिलाड़ी, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

T20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में फुस्स हुआ IPL का स्टार खिलाड़ी, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

AUS vs SCO: स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मुकाबले को 7 विकेट से तो अपने नाम किया लेकिन जैक फ्रेजर मैकगर्क के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जरूर दर्ज हो गया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 04, 2024 23:53 IST
Jake Fraser McGurk- India TV Hindi
Image Source : X जैक फ्रेजर मैकगर्क डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में हुए शून्य पर आउट

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच एडिनबर्ग के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मुकाबले को कंगारू टीम ने 7 विकेट से एकतरफा अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग 11 में 22 साल के दाएं हाथ के युवा ओपनिंग बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैकगर्क को डेब्यू का मौका टी20 इंटरनेशनल में मिला। मैकगर्क ने इस साल हुए इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के जरिए को सभी को प्रभावित किया था और डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद उनका टीम में आना तय था। हालांकि मैकगर्क की शुरुआत टी20 इंटरनेशनल में उम्मीद के अनुसार बिल्कुल भी नहीं देखने को मिली जिसमें वह 3 गेंदों का सामना करने के बाद डक पर ही पवेलियन लौट गए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में डक पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज

जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल 2024 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए कुल 330 रन बनाए थे, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 234.04 का था। ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि मैकगर्क टी20 इंटरनेशनल में भी कुछ इसी अंदाज में डेब्यू करेंगे लेकिन अपनी पारी की तीसरी ही गेंद पर वह पुल शॉट खेलने के प्रयास में मिड ऑन पर कैच के रूप में अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह मैकगर्क पहले ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए जो टी20 डेब्यू में डक पर आउट हुए हैं। वहीं इस मामले में मैकगर्क तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में एश्ले नोफ्के और झाय रिचर्ड्सन अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में डक पर आउट हुए थे और ये दोनों ही खिलाड़ी गेंदबाज हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने सबसे तेज चेस किया 150 प्लस का स्कोर

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 155 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उन्होंने सिर्फ 58 गेंदों के अंदर ही हासिल कर लिया। ये टी20 इंटरनेशनल में अब तक किसी मैच में 150 प्लस स्कोर का पीछा करते हुए टारगेट को सबसे कम गेंदों में हासिल करने का नया रिकॉर्ड भी है। इससे पहले ओमान की टीम ने साल 2024 में ही कम्बोडिया के खिलाफ मुकाबले में 154 का पीछा सिर्फ 66 गेंदों में ही कर लिया था।

ये भी पढ़ें

स्पिनर्स के खिलाफ कैसे निपटेंगे शुभमन गिल? दलीप ट्रॉफी से पहले किया अपनी खास तैयारी का खुलासा

पाकिस्तान को धूल चटाकर इस खिलाड़ी को ICC रैंकिंग में हुआ फायदा, लगा दी इतनी लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement