Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ईशान किशन के बाहर होते इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, तुरंत मिल गया दलीप ट्रॉफी में मौका

ईशान किशन के बाहर होते इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, तुरंत मिल गया दलीप ट्रॉफी में मौका

Ishan Kishan: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन चोटिल होने की वजह से दिलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं और अब उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 05, 2024 0:48 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan

Ishan Kishan Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 की शुरुआत 5 सितंबर से हो रही है। इस बार दलीप ट्रॉफी में मंयक अग्रवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे स्टार प्लेयर्स भी खेलते हुए नजर आएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले ये प्लेयर्स अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में आना चाहेंगे। दूसरी तरफ दलीप ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही ईशान किशन को तगड़ा झटका लगा है। वह चोटिल होने की वजह से दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं। 

बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान ईशान किशन को लगी चोट

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन मौजूदा अखिल भारतीय बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान लगी कमर की चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है और तेजी से सुधार सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रही है। वह दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया-डी में शामिल थे, जिसकी कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं।

संजू सैमसन को मिली दलीप ट्रॉफी में एंट्री

ईशान टीम इंडिया ने टीम इंडिया के लिए पिछला इंटरनेशनल मैच साल 2023 में खेला था। उसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद उन्हें कॉन्ट्रेक्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया। अब दलीप ट्रॉफी के लिए ईशान की जगह संजू सैमसन को इंडिया-डी टीम में चांस मिला है। इंडिया-डी टीम में पहले से ही विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत मौजूद हैं। ऐसे में बहुत संभावना है कि उन्हें ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिले। संजू टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 

पहले दौर से सूर्यकुमार यादव भी हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव भी बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलते समय हाथ में चोट लगने के कारण शुरुआती दौर से बाहर हो गए थे। उनके अंगूठे में चोट लग गई है। वह पहले दौर के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दूसरी तरफ ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई है और वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे। 

दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया-डी टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायडे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, तुषार देशपांडे, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत,सौरभ कुमार और संजू सैमसन।

यह भी पढ़ें

पेरिस पैरालंपिक में आर्चरी में आया गोल्ड मेडल, हरविंदर सिंह ने पोलैंड के पैरा एथलीट को दी मात

T20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में फुस्स हुआ IPL का स्टार खिलाड़ी, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement