Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी हुई मुश्किल, सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से मोड़ लिया मुंह!

Team India: जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है। लेकिन इसके बाद भी ईशान किशन को एंट्री नहीं मिली है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 02, 2024 17:21 IST
ishan kishan - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी हुई मुश्किल

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद अब भारतीय टीम जिम्बाब्वे ​के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस बीच बीसीसीआई की ओर से कुछ बदलाव स्क्वाड में किए गए हैं, वो इसलिए क्योंकि विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी अभी तक भारत वापस नहीं आ सके हैं। संजू सैमसन भी उस टीम का हिस्सा हैं। उनकी जगह पहले दो मैचों के लिए जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि ईशान किशन कहां हैं। वे कहीं भी पिक्चर में नजर ही नहीं आ रहे हैं। जिस तरह के घटनाक्रम पिछले कुछ वक्त में हुए हैं, उससे तो लगता है कि ईशान किशन की वापसी अब बहुत ज्यादा मुश्किल है। 

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं चुने गए थे ईशान किशन 

जब भारतीय टीम का सेलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए किया गया तो पहली च्वाइस के विकेटकीपर तो ​ऋषभ पंत ही थे। जब उन्होंने आईपीएल में वापसी की और अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए न केवल रन बनाए, बल्कि कीपिंग की जिम्मेदारी भी बहुत गंभीरता से निभाई तो समझ आ गया कि अब वे टीम इंडिया में भी वापसी करने वाले हैं। इसके बाद सवाल ये था कि दूसरा कीपर कौन होगा। इसके लिए सबसे तगड़े दावेदार संजू सैमसन और ईशान किशन थे। संजू सैमसन ने आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल की बल्लेबाजी और शानदार कप्तानी की। वहीं बात अगर ईशान किशन की करें तो वे कोई बहुत कमाल की पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन फिर भी जिस तरह का उनका खेलने का अंदाज है, वो उनके सेलेक्शन में मददगार हो सकता था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन पर शायद ध्यान नहीं दिया। 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी याद नहीं किए गए ईशान किशन 

टी20 वर्ल्ड कप में जब ईशान किशन को नहीं लिया गया तो उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय टीम जब ​जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी तो उसमें उनका लिया जाना करीब करीब पक्का ही है, क्योंकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन विश्व कप के बाद आराम करेंगे और बाकी किन्हीं दो विकेट कीपर तो मौका मिल सकता है। इसमें ईशान किशन सबसे आगे थे। लेकिन जब जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम का सेलेक्शन किया गया तो उसमें ऋषभ पंत तो नहीं थे, लेकिन संजू सैमसन को मौका दिया गया और उनके साथ ध्रुव जुरेल का भी नाम लिखा गया। यानी इस सीरीज में भी ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया। 

टीम में बदलाव के बाद भी नहीं मिली एंट्री 

हद तो तब हो गई, जब मंगलवार को बीसीसीआई ने टीम में कुछ बदलाव किए। संजू सैमसन अभी बारबाडोस में ही हैं, लिहाजा वे पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे और बीसीसआई ने तीन खिलाड़ी बदल दिए। संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे पहले दो मैच की टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह हर्षित राणा, साई सुदर्शन और जितेश शर्मा की एंट्री हो गई। यानी संजू की कमी को जितेश पूरा करेंगे। यहां भी ईशान किशन को याद नहीं किया गया। जितेश शर्मा ने भी आईपीएल में अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास नहीं किया था, बावजूद इसके उनकी याद तो सेलेक्टर्स को आई, लेकिन ईशान किशन यहां भी पीछे रह गए। ऐसा जान पड़ता है कि बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने ईशान किशन से मुंह पूरी तरह से मोड़ लिया है, इसलिए उनकी वापसी नहीं हो पा रही है। हालांकि अभी ये कह पाना मुश्किल है कि ईशान किशन की जल्द वापसी होगी या फिर उन्हें बाहर ही बैठना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अचानक इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

गुजरात टाइटंस और KKR के खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, अब मिलेगा T20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement