Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ईशान किशन वापस फार्म में लौटे, जानिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर क्या बोले

ईशान किशन वापस फार्म में लौटे, जानिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर क्या बोले

आईपीएल 2022 की हाल की नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वह तीन मैचों में 85.54 की स्ट्राइक रेट से 71 रन ही बना पाए थे।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2022 11:54 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan

पिछली सीरीज में अपने कद के अनुसार बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में फॉर्म में वापसी का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दिया। बएं हाथ का यह बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने भारत की 62 रन से जीत में 56 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं था अच्छा प्रदर्शन

ईशान ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोई भी सीनियर खिलाड़ी चाहता है कि एक युवा खिलाड़ी अच्छी मनोस्थिति में रहे। चाहे वह कोच राहुल द्रविड़ हों, विराट कोहली या रोहित हों, वे सभी इस दौर से गुजर चुके हैं। वे जानते हैं कि जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हम कैसा महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था। उन्होंने मुझसे कहा कि वे मेरी प्रतिभा और मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं, इस बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा था कि हमें आप पर भरोसा है। कभी यह मत सोचना कि हम आपकी क्षमता पर संदेह कर रहे हैं। ईशान किशन ने कहा कि उन्होंने हमेशा हमारी छोटी-छोटी चीजों को लेकर मदद की चाहे वह आपकी बल्लेबाजी ग्रिप हो या आक्रामक मानसिकता। 

मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ में खरीदा है
आईपीएल 2022 की हाल की नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वह तीन मैचों में 85.54 की स्ट्राइक रेट से 71 रन ही बना पाए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि उन पर भरोसा बनाए रखा और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा। ईशान किशन ने कहा कि इतनी अधिक क्रिकेट खेलने के बाद आप परिस्थितियों से वाकिफ हो जाते हैं। मुश्किल दौर भी आएगा लेकिन अच्छी मानसिक स्थिति में रहना महत्वपूर्ण है। जब आप बड़ा स्कोर बनाते हों तब बहुत अधिक उत्साहित होने की भी जरूरत नहीं है। 

रोहित शर्मा ने दी ये सीख 
विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने खुलासा किया कि किस तरह से रोहित ने नेट्स पर स्ट्राइक रोटेट करने और तेजी से रन चुराने की उनकी कमजोरियों को दूर किया। उन्होंने कहा कि रोहित हमेशा कहते हैं कि जब आप क्रीज पर होते हैं तो प्रत्येक गेंद को हिट नहीं कर सकते। स्ट्राइक रोटेट करना और एक दो रन लेना महत्वपूर्ण होता है। ईशान ने कहा कि निश्चित तौर पर इन विभागों में उन्होंने मेरी मदद की विशेषकर तब जबकि हम नेट्स पर अभ्यास करते रहते हैं। वह मुझसे कहते रहे हैं कि कोशिश करो कि स्ट्राइक कैसे रोटेट की जा सके।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement