Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया में वापसी को लेकर ईशान किशन की दिखी बेसब्री, दलीप ट्रॉफी में निभाते दिखे ये जिम्मेदारी

टीम इंडिया में वापसी को लेकर ईशान किशन की दिखी बेसब्री, दलीप ट्रॉफी में निभाते दिखे ये जिम्मेदारी

दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड में इंडिया सी टीम की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन का बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने इंडिया बी टीम के खिलाफ मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं दूसरे दिन के खेल में उन्होंने गेंदबाजी में भी जिम्मेदारी को संभाला।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 14, 2024 16:45 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : PTI दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन ने गेंदबाजी में भी निभाई अपनी जिम्मेदारी।

भारतीय टीम से पिछले काफी समय से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया सी टीम की तरफ से खेल रहे हैं। ईशान ने दूसरे राउंड के मुकाबले में इंडिया बी टीम के खिलाफ मैच में पहले बल्ले से बेहतरीन 126 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली तो वहीं इसके बाद दूसरे दिन के खेल में उन्होंने गेंदबाजी में भी एक ओवर फेंका। ईशान किशन लगातार टीम इंडिया में फिर से अपनी वापसी को लेकर मेहनत कर रहे हैं जिसमें इस मुकाबले में उनकी बेसब्री साफतौर पर देखने को मिली। दलीप ट्रॉफी का दूसरा दिन काफी रोमांचक रहा जिसमें इंडिया डी टीम की तरफ से खेल रहे श्रेयस अय्यर भी गेंदबाजी में करते दिखे और वह 6 साल के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना पहला विकेट भी हासिल करने में कामयाब हुए।

ईशान किशन ने अपने ओवर में दिए 7 रन

दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी और सी के बीच मुकाबला अनंतपुर के स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंडिया सी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने 525 रन अपनी पहली पारी में बनाए। वहीं दूसरे दिन जब इंडिया बी टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उनकी पारी के 73वें ओवर में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी ईशान किशन ने निभाई। उस समय पिच पर इंडिया बी टीम की तरफ से अभिमन्यू ईश्वरन और वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी कर रहे थे जिसमें दोनों ने मिलकर इस ओवर में कुल 7 रन बटोरे। ईशान किशन ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में छठी बार गेंदबाजी की है। इससे पहले उन्होंने साल 2018 के रणजी सीजन में झारखंड टीम की तरफ से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में चार ओवर्स की बॉलिंग की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2022 के रणजी ट्रॉफी सीजन में सर्विसेज के खिलाफ मैच में एक ओवर फेंका था।

बुची बाबू टूर्नामेंट में भी ईशान ने की थी गेंदबाजी

ईशान किशन जिनको साल 2024 में अब तक एक भी इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला है वह अब घरेलू क्रिकेट में लगातार खेलते हुए दिख रहे हैं। दलीप ट्रॉफी से पहले चेन्नई में हुए बुची बाबू इनविटेंशनल टूर्नामेंट में भी ईशान ने गेंदबाजी की थी। पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान ईशान किशन निजी कारणों की वजह से देश वापस लौट आए थे और उसके बाद से अब तक उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें

Diamond League 2024 के फाइनल में भारत के हाथ लगी निराशा, इस स्थान पर रहे अविनाश साबले

IND vs BAN सीरीज के लिए टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, इंग्लैंड ने दूसरे T20I में ऑस्ट्रेलिया को दी मात, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement