Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आयरलैंड महिला टीम का बड़ा कमाल, पहली बार श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

आयरलैंड महिला टीम का बड़ा कमाल, पहली बार श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

IREW vs SLW: आयरलैंड महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 15 रनों से अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। इसी के साथ आयरिश टीम ने इस तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 19, 2024 11:43 IST
Leah Paul- India TV Hindi
Image Source : GETTY आयरलैंड महिला टीम ने पहली बार श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज।

IRE W vs SL W Match Report: श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम अभी आयरलैंड के दौरे पर है जहां पर उन्होंने पहले 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। वहीं इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में अब श्रीलंकाई महिला टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले को आयरलैंड की महिला टीम ने 15 रनों से अपने नाम करने के साथ 2-0 की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। आयरलैंड महिला टीम की ये अब तक किसी भी फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ पहली सीरीज जीत भी है। दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 255 रनों का स्कोर बनाया था, तो वहीं श्रीलंका की टीम 50 ओवर्स में 240 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

हर्षिता समराविक्रमा की शतकीय पारी गई बेकार, नहीं मिला किसी दूसरे बल्लेबाज का साथ

256 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई महिला टीम की शुरुआत दूसरे वनडे मैच में अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने 4 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। वहीं इसके बाद कप्तान चमारी अटापट्टू और हर्षिता समराविक्रमा के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी देखने को मिली। अटापट्टू इस मैच में 22 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गईं। यहां से हर्षिता ने कविशा दिलहारा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 172 रनों तक पहुंचा दिया। इस साझेदारी के टूटने के साथ आयरलैंड महिला टीम को वापसी का मौका मिल गया। हर्षिता इस मैच में 105 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुई वहीं वह अपनी टीम को 15 रनों की हार से नहीं बचा सकी। आयरलैंड टीम के लिए गेंदबाजी में अर्लीन केली ने 3 विकेट जबकि जेन मगुइरे ने 2 विकेट अपने नाम किए।

लिआ पॉल और रेबेका स्टोकेल ने खेली बेहतरीन अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में आयरलैंड महिला टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उनकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी जिसमें उन्होंने भी अपना पहला विकेट 10 के स्कोर पर गंवा दिया था। वहीं टीम 134 के स्कोर तक 4 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से लिआ पॉल ने एक छोर से पारी को संभाला जिसमें उन्हें रेबेका स्टोकेल का साथ मिला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी हुई। इसी के दम पर आयरिश टीम 50 ओवर्स में 255 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। लिआ पॉल ने जहां 81 रनों की पारी खेली तो वहीं रेबेका स्टोकेल के बल्ले से नाबाद 53 रन देखने को मिली वहीं एमी हंटर ने भी 66 रनों की अहम पारी खेली।

ये भी पढ़ें

ऋषभ पंत ने मैदान पर दिखाया ऐसा अवतार फैंस रह गए हैरान, विकेटकीपिंग छोड़ करने लगे ये काम

साउथ अफ्रीका ने भारत का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, पहले नंबर पर पहुंच पाई टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement