Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आयरलैंड महिला टीम ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, इंग्लैंड को पहली बार हराया

आयरलैंड महिला टीम ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, इंग्लैंड को पहली बार हराया

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आयरलैंड महिला टीम ने पहली बार इंग्लैंड महिला टीम को हराकर इतिहास रच दिया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच T20I में तीन मैच हुए थे, जिसमें इंग्लैंड महिला टीम ने जीत दर्ज की थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 15, 2024 23:11 IST
England Women vs Ireland Women Cricket- India TV Hindi
Image Source : IRELAND CRICKET TWITTER England Women vs Ireland Women Cricket

Ireland Women Team vs England Women Team: आयरलैंड महिला टीम ने बड़ा कमाल करते हुए पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड महिला टीम को शिकस्त दी है और इतिहास रच दिया है। दूसरे T20I मैच में आयरलैंड महिला टीम ने इंग्लैंड महिला टीम को 5 विकेट से हराया है। इस मैच में इंग्लैंड की प्लेयर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 169 रन बनाए। जिसके बाद आयरलैंड की तरफ से ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में अहम रोल निभाया है। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। 

ओर्ला प्रेंडरग्रैस्ट ने खेली 80 रनों की दमदार पारी 

टारगेट का पीछा करते हुए आयरलैंड महिला टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर एमी हंटर सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद गैबी लेविस और ओर्ला प्रेंडरग्रैस्ट ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। पर बाद में गैबी लेविस 38 रन बनाकर आउट हो गईं। ओर्ला अपनी बैटिंग से टीम को जीत के मुहाने तक ले गईं। उन्होंने 51 गेंदों में 80 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल थे। लीह पॉल ने 27 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की वजह से ही आयरलैंड महिला टीम ने टारगेट को 19.5 ओवर में चेज कर लिया। इंग्लैंड के लिए केट क्रॉस और मैडी विलियर्स ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। बाकी के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए और मैच में खास असर नहीं डाल सके। 

इंग्लैंड के लिए टैमी ब्यूमोंट ने बनाए सबसे ज्यादा 40 रन 

इंग्लैंड महिला टीम की तरफ से मैच में कोई भी प्लेयर्स अर्धशतक नहीं लगा पाई। ब्रायोनी स्मिथ (28 रन) और टैमी ब्यूमोंट (40 रन) ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। इन दोनों ने अच्छी शुरुआत तो की, लेकिन उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल पाईं। अंत में पैगे स्कोल्फील्ड (34 रन) और जॉर्जिया एडम (23 रन ) ने पारी को संभालने की कोशिश, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इन प्लेयर्स के आउट होते ही बाद के बैटिंग करने वाले बल्लेबाजों ने टिककर बैटिंग नहीं की और इंग्लैंड की बल्लेबाजी बिखर गई। इंग्लैंड की टीम 20 ओवर्स में 169 रन बना ही बना पाई। 

यह भी पढ़ें: 

नंबर-1 का ताज हासिल करने की दहलीज पर अश्विन, टेस्ट सीरीज में लेने होंगे सिर्फ इतने विकेट

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, जानें live streaming की पूरी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement