Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सेलेक्टर्स ने लिया चौंकाने वाला फैसला, टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में नहीं दी सबसे अनुभवी खिलाड़ी को जगह

सेलेक्टर्स ने लिया चौंकाने वाला फैसला, टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में नहीं दी सबसे अनुभवी खिलाड़ी को जगह

आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई टीम में एंड्रयू बालबर्नी को जगह नहीं दी गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 12, 2024 22:42 IST
Andrew Balbirnie And Paul Starling- India TV Hindi
Image Source : GETTY आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित की टीम।

आयरलैंड की टीम 27 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। इसको लेकर आयरिश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से दोनों सीरीजों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें सेलेक्टर्स ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए आयरलैंड टेस्ट टीम के कप्तान एंडी बालबर्नी को टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी है। उनके टीम से बाहर होने के पीछे सबसे बड़ा कारण इस साल अब तक टी20 फॉर्मेट में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। बालबर्नी की अनुपस्थिति में पॉल स्टर्लिंग के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी लॉरकेन टकर संभाल सकते हैं।

हम टी20 में अपने टॉप ऑर्डर पर ध्यान देना चाहते हैं

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई टीम को लेकर आयरलैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने कहा कि इस दौरे पर हम एक चीज जिसपर ध्यान देना चाहते हैं वह टी20 में हमारा टॉप ऑर्डर है। हम इसमें कुछ नया देखने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके चलते एंड्रयू बालबर्नी को हमें बाहर करने का फैसला लेना पड़ा। आगामी टी20 सीरीज में भले ही सिर्फ 2 मुकाबले हैं लेकिन हम कुछ नए अवसर देना चाहते हैं जिससे प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाया जा सके। वहीं वनडे सीरीज के लिए एंड्रयू बालबर्नी को टीम में जगह मिली है और वह पॉल स्टर्लिंग के साथ पारी को शुरू करने की जिम्मेदारी को निभाएंगे। बालबर्नी ने इस साल अब तक 12 टी20 मैचों में खेला है और उन्होंने सिर्फ 24.83 के औसत से रन बनाए हैं।

आयरलैंड की साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम:

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, मैथ्यू हम्फ्रीज, ग्राहम ह्यूम, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

वनडे सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम:

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, गेविन होए, फिओन हैंड, ग्राहम ह्यूम, मैथ्यू हम्फ्रीज, एंडी मैकब्राइन, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर, क्रेग यंग।

आयरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल:

पहला टी20 मैच - 27 सितंबर (अबू धाबी)

दूसरा टी20 मैच - 29 सितंबर (अबू धाबी)

पहला वनडे मैच - 2 अक्टूबर (अबू धाबी)

दूसरा वनडे मैच - 4 अक्टूबर (अबू धाबी)

तीसरा वनडे मैच - 7 अक्टूबर (अबू धाबी)

ये भी पढ़ें

अफगानिस्तान टीम में हुई 183 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की वापसी, अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में आएगा खेलता हुआ नजर

Champions Trophy 2025: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिखाए तेवर, टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो क्या कर लेगा PCB

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement