Saturday, July 06, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: CSK की टीम का नया 'सिंह इज किंग'! अपनी रफ्तार से लिखी RR की हार, धोनी ने छुपा रखा था ये तुरुप का इक्का

Simarjeet Singh: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 26 साल के गेंदबाज सिमरजीत सिंह जीत के हीरो रहे। सिमरजीत सिंह को इस सीजन की शुरुआत में खेलने को मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह बनाते ही अपनी छाप छोड़ दी है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 13, 2024 11:04 IST
IPL Rising Star Simarjeet Singh- India TV Hindi
Image Source : AP CSK की टीम का नया 'सिंह इस किंग'!

IPL Rising Star Simarjeet Singh: आईपीएल 2024 का 61वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 रनों से बाजी मारी। प्लेऑफ की रेस को देखते हुए ये मैच सीएसके की टीम के लिए काफी अहम था। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का हीरो 26 साल का एक गेंदबाज रहा। ये गेंदबाज सिमरजीत सिंह हैं, जिसने पिछले कुछ मैचों में ही टीम की प्लेइंग 11 में शामिल किया है और वह इन मौकों का फायदा उठाने में कामयाब रहे हैं। 

CSK की टीम का नया 'सिंह इज किंग'

इस मैच में  राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। जो सिमरजीत सिंह की गेंदबाजी के सामने गलत साबित हुआ। सिमरजीत सिंह ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 26 दिए। इस दौरान उन्होंने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। सिमरजीत सिंह के सामने राजस्थान का टॉप पूरी तरह फ्लॉप रहा। बता दें सिमरजीत सिंह साल 2022 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। लेकिन पिछले सीजन वह चोट के चलते एक भी मैच नहीं खेला था। लेकिन सीएसके के मैनेजमेंट ने लगातार उनके साथ काम किया जिसका फल अब टीम को मिल रहा है। सिमरजीत ने इस सीजन में अभी तक 3 मैच खेले हैं और 5 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं,आईपीएल में कुल 9 मैच चुके हैं जिसमें उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं। 

कब आए थे सुर्खियों में सिमरजीत सिंह

सिमरजीत सिंह डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। 2022 में हुए मेगा आक्शन में चेन्नई की टीम ने इन पर भरोसा जताया था और 20 लाख की बेस प्राइस पर टीम में शामिल किया था। सिमरजीत सिंह पहली बार साल 2021 में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर सुर्खियों में आए थे। दरअसल तब टीम के साथ जाने वाले 5 नेट बालर्स में से एक सिमरजीत सिंह भी थे। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।  साल 2021 आईपीएल के दूसरे फेज में उन्हें मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। लेकिन उन्हें वहां एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

मैच विनिंग प्रदर्शन के बाद दिया ये बड़ा बयान 

सिमरजीत सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद कहा कि मैं चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट, फिजियो और ट्रेनर का बहुत शुक्रगुजार हूं। जब मैं पूरे साल चोटिल रहा तो उन्होंने मेरे साथ बहुत अच्छे से ख्याल रखा। इस मैच में हमने देखा कि पिच कैसा खेल रही थी। कप्तान और मेरे बीच बातचीत हुई और निर्णय लिया गया कि विकेट पर गेंदबाजी करना सही काम है। आपको बता दें कि सिमरजीत ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में भारत के लिए 13 मैच खेले हैं, जिनमें वो 42 विकेट ले चुके हैं. वहीं अब तक खेले 23 लिस्ट ए मैचों में वह 23 विकेट ले चुके हैं। सिमरजीत चोट के चलते साल 2022 से ही क्रिकेट के मैदान से दूर थे और सीधा आईपीएल में ही वापसी की है। 

ये भी पढ़ें

RCB vs DC: विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, इस खास रिकॉर्ड में रोहित शर्मा को पछाड़ा

IRE vs PAK: बाबर आजम के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड की टीम के खिलाफ हुआ ऐसा बुरा हाल 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement