Saturday, July 06, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: फिरकी का नया जादूगर हरप्रीत बरार, IPL में 5 साल की मेहनत का अब दिख रहा रंग

IPL Rising Star: आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के गेंदबाज हरप्रीत बरार अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। इस सीजन उन्होंने अपनी फिरकी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 12, 2024 9:49 IST
IPL Rising Star Harpreet Brar- India TV Hindi
Image Source : PTI फिरकी का नया जादूगर हरप्रीत बरार

IPL Rising Star Harpreet Brar: आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। इस लिस्ट में 28 साल के हरप्रीत बरार भी शामिल हैं। हरप्रीत बरार आईपीएल में 2019 से खेल रहे हैं। लेकिन इस सीजन हरप्रीत बरार ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है। आईपीएल के इस सीजन बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। वहीं, हरप्रीत बरार के आंकड़े कुछ और ही बयां कर रहे हैं। 

फिरकी का नया जादूगर हरप्रीत बरार

पंजाब किंग्स की टीम के लिए ये सीजन कुछ खास नहीं रहा है। पंजाब किंग्स 12 मैचों में 8 हार के साथ प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। लेकिन हरप्रीत बरार की गेंदबाजी कमाल की रही है। बता दें पंजाब ने आईपीएल 2019 की नीलामी में 20 लाख रुपये में हरप्रीत बरार को अपनी टीम में शामिल किया था। फिर उन्होंने 3.80 करोड़ रुपये में आईपीएल 2022 से पहले रिटेन भी किया था। पंजाब किंग्स का ये दांव अब सही साबित होता नजर आ रहा है। 

आईपीएल 2024 में बरार का प्रदर्शन 

हरप्रीत बरार ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 11 मैच खेले हैं। इस दौरान हरप्रीत बरार ने 6 विकेट अपने नाम किए हैं। खास बात ये है कि हरप्रीत बरार ने इस दौरान सिर्फ 7.56 की इकॉनमी से रन दिए हैं, जो बाकी खिलाड़ियों की तुलना में काफी कम हैं। वह हाई स्कोरिंग मैच में भी अपनी टीम को किफायती गेंदबाजी करके दे रहे हैं, जो इस सीजन में बड़े-बड़े गेंदबाज भी नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, हरप्रीत बरार ने आईपीएल में अभी तक 39 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 7.78 की इकॉनमी से 24 विकेट चटकाए हैं। 

हरप्रीत बरार का घरेलू करियर 

16 सितंबर 1995 को पंजाब के मोगा में जन्मे हरप्रीत बरार का घरेलू करियर भी अभी तक काफी शानदार रहा है। बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने करियर में अब तक 18 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 19 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 80 टी20 मैचों में 71 विकेट अपने नाम किए हैं। इन मैचों में भी उनकी इकॉनमी रेट काफी कम रही है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग, अब 4 नहीं 3 जगह बाकी, लेकिन इतनी टीमें हैं दावेदार

17 साल के इतिहास में मुंबई इंडियंस का पहली बार हुआ ऐसा हाल, पांड्या के नाम जुड़ा एक और शर्मनाक रिकॉर्ड 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement