Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL टीमों को मिल गई डेडलाइन, इस तारीख तक करना होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों का ऐलान

IPL टीमों को मिल गई डेडलाइन, इस तारीख तक करना होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों का ऐलान

बीसीसीआई ने इस साल के आखिर में होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले फ्रैंचाइजी के लिए रिटेंशन नियमों की पुष्टि कर दी है। फ्रैंचाइजी को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई है, जिनमें से कम से कम एक खिलाड़ी अनकैप्ड होना चाहिए।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 29, 2024 12:34 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक बड़ा ऐलान शनिवार देर रात किया। जहां उन्होंने बताया कि टीमों को रिटेंशन के माध्यम से या राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड विकल्प का उपयोग करके अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। इसी बीच बीसीसीआई ने ने सभी 10 फ्रेंचाइजी के लिए मेगा ऑक्शन से पहले अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची की घोषणा करने के लिए 31 अक्टूबर, 2024 की समय सीमा तय की है। टीमों के इस तारीख से पहले अपने सभी रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताना होगा।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इसके अलावा, क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने यह भी कहा है कि 31 अक्टूबर या उससे पहले इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को ऑक्शन में कैप्ड प्लेयर माना जाएगा। आईपीएल की ओर से जारी अपने बयान में कहा गया है कि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रिटेंशन नियमों के लिए, कोई भी खिलाड़ी जो 31 अक्टूबर, 2024 को या उससे पहले इंटरनेशनल डेब्यू कर लेता है, उसे कैप्ड खिलाड़ी माना जाएगा।

बढ़ाई गई पर्स मनी

रिटेंशन और आरटीएम के लिए खिलाड़ियों को चुनने का फैसला फ्रैंचाइजी पर छोड़ दिया गया है। हालांकि, छह रिटेंशन/आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड और दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। इसके अलावा, प्रत्येक टीम के लिए नीलामी पर्स को भी बढ़ाकर 120 करोड़ रुपये कर दिया गया है। एक ऐतिहासिक फैसले में, आईपीएल ने यह भी कहा है कि प्लेइंग 12 में शामिल सभी खिलाड़ियों को प्रति मैच 7.05 लाख रुपए की मैच फीस मिलेगी, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इस बात की पुष्टि की है।

खिलाड़ियों को मिलेगा प्रति मैच फीस

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने एक्स पर लिखा कि आईपीएल में निरंतरता और बेहतरीन प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति मैच 7.5 लाख रुपए की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं! एक सीजन में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को उसके कॉन्ट्रैक्ट मनी के अलावा 1.05 करोड़ रुपए मिलेंगे। प्रत्येक फ्रैंचाइजी को एक सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपए दिए जाएंगे! यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है!

यह भी पढ़ें

IND vs BAN 2nd Test Day 3 Live

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, IPL रिटेंशन पॉलिसी आई सामने, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement