Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2025 मेगा प्लेयर ऑक्शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI जल्द जारी कर सकती रिटेंशन पॉलिसी

IPL 2025 मेगा प्लेयर ऑक्शन को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI जल्द जारी कर सकती रिटेंशन पॉलिसी

IPL 2025 सीजन के लिए मेगा प्लेयर ऑक्शन आयोजन होगा जिसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से पहले रिटेंशन पॉलिसी जारी की जानी है। वहीं ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मेगा ऑक्शन इस साल के अंत में नवंबर या दिसंबर महीने में हो सकता है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 18, 2024 22:40 IST
MS Dhoni And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI बीसीसीआई जल्द जारी कर सकती आईपीएल 2025 मेगा प्लेयर ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी।

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 को लेकर अभी से हर तरफ चर्चा देखने को मिल रही है क्योंकि आगामी सीजन से पहले मेगा प्लेयर ऑक्शन का आयोजन होना, जिसमें सभी टीमों में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से अब तक प्लेयर रिटेंशन को लेकर नियम जारी नहीं किए गए जिसका इंतजार सभी 10 फ्रेंचाइजी और फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं, क्योंकि इसी के बाद ये साफ हो पाएगा कि कौन सी टीम कितने खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती हैं और इसके अलावा राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड होगा या नहीं। इसको लेकर अब एक बड़ी अपडेट बीसीसीआई सूत्र की तरफ से दिए बयान में सामने आई है।

नवंबर के आखिर में या दिसंबर की शुरुआत में हो सकता मेगा प्लेयर ऑक्शन

आईपीएल 2025 के मेगा प्लेयर ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को दिए अपने बयान में बताया कि बोर्ड की तरफ से अगले कुछ दिनों में ऑक्शन को लेकर नियमों को जारी कर दिया जाएगा। वहीं इसका आयोजन इस साल नवंबर महीने के आखिर में या फिर दिसंबर महीने की शुरुआत में किया जा सकता है। पिछले 10 सालों में आईपीएल में 3 बार मेगा प्लेयर ऑक्शन का आयोजन किया जा चुका है जिसमें एकबार साल 2014 में जबकि दूसरी बार साल 2018 में उस समय किया गया था जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 2 साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी की थी। वहीं साल 2021 में कोरोना महामारी की वजह से मेगा प्लेयर ऑक्शन को एक साल के लिए टाल दिया गया था जिसके बाद साल 2022 में इसे आयोजित किया गया था।

रिटेंशन पॉलिसी के नियम को लेकर फंसा हुआ है पेंच

बीसीसीआई की तरफ से पिछली बार साल 2022 में हुए मेगा प्लेयर ऑक्शन में सभी टीमों को अधिकतम चार प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट दी गई थी। वहीं इस बार फ्रेंचाइजियों के साथ रिटेंशन पॉलिसी को लेकर हुई मीटिंग में वह रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स की संख्या में बढ़ोतरी चाहती हैं। जिसमें कुछ टीमें जहां कम से कम 8 प्लेयर्स को रिटेन किए जाने के पक्ष में हैं तो वहीं कुछ पुराने नियम से खुश हैं। ऐसे में बीसीसीआई अब कितने प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट देता है इसको लेकर भी सभी की नजरें टिकी हुईं हैं।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका टीम की पहली बार वनडे में हुई ऐसी दुर्दशा, अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे टेक दिए घुटने

अब तो ब्रेंडन मैकुलम का भी विश्व कीर्तिमान ध्वस्त कर देंगे यशस्वी जायसवाल, बस इतने ही पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement