Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी नीलामी

IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी नीलामी

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में IPL की गवर्निंग काउंसिल ने खिलाड़ियों की रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बड़ा ऐलान किया था। अब मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: October 05, 2024 20:11 IST
IPL 2025 Mega Auction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2025

हाल ही में IPL की गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन पॉलिसी को लेकर बड़ा ऐलान किया था। IPL की गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन पॉलिसी का खुलासा करते हुए बताया कि अब सभी फ्रैंचाइजी अपने मौजूदा स्क्वॉड से कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी। रिटेंशन पॉलिसी के बाद अब IPL 2025 मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें,  तो BCCI सऊदी अरब के किसी शहर में मेगा ऑक्शन आयोजित करने पर विचार कर रहा है। हालांकि अभी तक कोई वेन्यू तय नहीं हुआ है, लेकिन BCCI अधिकारियों के दिमाग में रियाद या जेद्दाह का नाम जरूर है। UAE में दुबई भी एक विकल्प है, लेकिन फिलहाल यह पसंदीदा विकल्प नहीं है। IPL 2025 मेगा ऑक्शन के इस साल नवंबर के आखिरी हफ्ते में होने की उम्मीद है। क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा किया है। 

BCCI के सामने बड़ी मुश्किल

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI के लिए अब तक सही वेन्यू या होटल ढूंढना चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि सऊदी अरब में वेन्यू को फाइनल करने में मुश्किल आ रही है। सऊदी अरब में लागत कथित तौर पर दुबई की तुलना में बहुत अधिक है। दुबई में पिछली नीलामी दिसंबर 2023 में आयोजित की गई थी।

इससे पहले खबर आई थी कि मेगा ऑक्शन के लिए लंदन को शुरू में शॉर्टलिस्ट किया गया था, लेकिन BCCI ने साल के इस समय ठंड के मौसम के कारण यूके में ऑक्शन आयोजित न करने का फैसला किया। बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारी अब एक ऐसे स्थान की तलाश कर रहे हैं, जहां दो दिनों के लिए ऑक्शन आयोजित किया जा सके और आईपीएल के पूरे दल को समायोजित किया जा सके, जिसमें 10 फ्रेंचाइजी प्रतिनिधिमंडल और दो प्रसारकों - जियो और डिज्नी स्टार का एक बड़ा दल शामिल हो।

फ्रैंचाइजी रिटेंशन की तैयारियों में व्यस्त

IPL गवर्निंग काउंसिल ने हाल ही में अपने फैसले में बताया था कि सभी 10 फ्रेंचाइजी को अपनी पिछली टीम से अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी जिसमें ऑक्शन का एक ‘राइट टू मैच’ (आरटीएम) कार्ड भी शामिल होगा। इससे पहले साल 2022 में आयोजित पिछले मेगा ऑक्शन में एक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी। रिटेंशन पॉलिसी का खुलासा होने के बाद अब सभी फ्रैंचाइजी जल्द से जल्द रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करने में लगी हैं।

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, रच दिया इतिहास

हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement