Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL: आईपीएल टीम से छूट सकता है इस दिग्गज का साथ, बड़े बदलाव की संभावना

IPL: आईपीएल टीम से छूट सकता है इस दिग्गज का साथ, बड़े बदलाव की संभावना

IPL: टीमों में अगले आईपीएल से पहले बदलाव की सुगबुगाहट आनी शुरू हो गई है। पता चला है कि गुजरात टाइटंस और आशीष नेहरा के रास्ते जुदा हो सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 09, 2024 18:26 IST
ashish ms dhoni - India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल टीम से छूट सकता है इस दिग्गज का साथ

IPL 2025 Update: आईपीएल 2025 का सीजन भले ही अभी दूर है, लेकिन टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। खिलाड़ी तो नहीं, लेकिन कुछ टीमों ने अपने कोचिंग स्टॉफ में बदलाव शुरू भी कर दिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ही रिकी पोंटिंग का साथ छोड़ दिया है। हो सकता है कि पोंटिंग आने वाले वक्त में किसी और टीम के साथ नजर आएं। इस बीच बड़ी और अहम खबर ये है कि एक बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी गुजरात टाइटंस की टीम में भी बदलाव के संकेत दिख रहे हैं। हो सकता है कि अगले साल के इं​डियन प्रीमियर लीग में आशीष नेहरा टीम के साथ नजर न आएं। अभी तक ये केवल अटकलें हैं और जब तक पुष्टि ना हो, इसके बारे में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सका। 

गुजरात टाइटंस छोड़ सकती है आशीष नेहरा का साथ 

गुजरात टाइटंस की बात करें तो टीम ने अभी तक तीन सीजन आईपीएल खेले हैं। इस दौरान पहली ही बार में टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी और आशीष नेहरा की कोचिंग में खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद दूसरे सीजन में टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन वहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने उसे हरा दिया। तीसरे सीजन में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम टॉप 4 में भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई। अब क्रिकबज के हवाले से पता चला है कि गुजरात टाइटंस का करीब करीब सारा कोचिंग स्टॉफ बदल सकता है। टीम के सा​थ रहे गैरी कर्स्टन पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जाकर जुड़ चुके हैं। वहीं अब आशीष नेहरा और टीम के रास्ते भी जुदा होने की बातें सामने आ रही हैं। 

कोचिंग स्टॉफ में बड़े बदलाव के संकेत 

बताया जा रहा है कि विक्रम सोलंकी टीम के साथ जुड़े रह सकते हैं। लेकिन जो भी बदलाव होंगे, वो इसी साल के आखिर में होने वाली नीलामी से पहले ही हो जाएंगे। आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल के पास है। टीम में काफी बड़े स्तर पर फेरबदल हों तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। अगर बदलाव होंगे तो नया कोचिंग स्टॉफ कौन होगा और कैसा होगा, ये भी देखना काफी ज्यादा दिलचस्प हो सकता है। इसके लिए भी कुछ नाम चल रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

कप्तान और खिलाड़ियों में भी बदलाव की संभावना 

आशीष नेहरा एक स्टार कोच के रूप में पिछले तीन सीजन से गुजरात टाइटंस के साथ नजर आते रहे हैं। वे लगातार बाउंड्री पर खड़े होकर कप्तान और बाकी खिलाड़ियों को कुछ ना कुछ सलाह देते हुए पाए जाते रहे हैं। टीम का प्रदर्शन भी एक सीजन छोड़ दें तो बाकी ठीक ही रहा है। टीम ने आईपीएल खिताब जिताने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को भी जाने दिया। उन्हें मुंबई इंडियंस के हवाले कर दिया गया है। इस बार टीम की कमान शुभमन गिल संभाल रहे हैं। कोचिंग के अलावा देखना ये भी काफी मजेदार होगा कि क्या खिलाड़ियों और कप्तान में भी कुछ बदलाव होंगे। माना जा रहा है कि जल्द ही इन सब ​बातों को लेकर ऐलान किया जा सकता है। 

 
यह भी पढ़ें 

IPL 2025 Mega Auction: क्या खत्म हो जाएगा मेगा ऑक्शन! इस बार ऐसे हो सकते हैं नियम

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बड़ा फैसला, इस टीम के खिलाफ भी खेलेगा भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement