Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है जंग, इरफान पठान के बयान ने मचाई सनसनी

आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है जंग, इरफान पठान के बयान ने मचाई सनसनी

IPL 2025: आईपीएल ऑक्शन 2025 से पहले इरफान पठान ने रोहित शर्मा को लेकर कहा है कि वे अगर नीलामी में आए तो टीमों के बीच उनके लिए वॉर हो सकती है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Pankaj Mishra Updated on: September 09, 2024 12:33 IST
आईपीएल ऑक्शन में इस...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है जंग, इरफान पठान के बयान ने मचाई सनसनी

IPL 2025 Auction: आईपीएल 2025 की तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि इस बीच इंतजार इस बात का किया जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से रिटेंशन पॉलिसी जारी की जाए। इसके बाद टीमों की रणनीति बननी शुरू होगी। ऑक्शन से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे क्रिकेट जगत में सनसनी सी मच गई है। उन्होंने एक खिलाड़ी को लेकर कहा है कि अगर वो ऑक्शन में आता है तो फिर उसे अपने खेमे में करने के लिए टीमों के बीच ऑक्शन में जंग जैसे हालात हो सकते हैं। 

आईपीएल टीमों को रिटेंशन पॉलिसी का इंतजार 

बीसीसीआई ने अभी तक ये साफ नहीं किया है कि ऑक्शन से पहले टीमें कितने खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं। रिटेंशन पॉलिसी आने के बाद ही टीमें अपने रिटेन और रिलीज लिस्ट तैयार करेंगी। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा जिस खिलाड़ी की हो रही है, वो हैं मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा। रोहित शर्मा से आईपीएल 2024 में कप्तानी लेकर हार्दिक पांड्या को दी गई थी। उसके बाद रोहित बतौर खिलाड़ी नजर आए। अब सवाल है कि क्या एमआई की टीम रोहित को अपने साथ ही र​खने के लिए उन्हें रिटेन करेगी या फिर जाने देगी। अगर रोहित रिलीज हुए तो ऑक्शन में जाएंगे। इस बारे में जब हमने भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी इरफान पठान से बात की गई तो उन्होंने सीधे यही बात कही कि जंग होगी जंग। रोहित के लिए टीम मालिकों के बीच वॉर होने वाला है। यानी bidding war होगी रोहित के लिए। 

rohit sharma

Image Source : AP
रोहित शर्मा के पास कप्तानी का अपार अनुभव

रोहित शर्मा के पास कप्तानी का अपार अनुभव 

इंडिया टीवी से खास बातचीत में इरफान पठान ने कहा कि हिटमैन रोहित अपने साथ एक खास चीज लेकर आते हैं और वो है कप्तानी का अनुभव। इरफान बोले कि हर टीम चाहेगी की उनके पास रोहित जैसा कप्तान हो। इसके अलावा टीमों को एक बड़ा ऐडवांटेज ये मिलने वाला है कि उन्हें हिन्दुस्तानी खिलाड़ी कप्तान के तौर पर मिलेगा, जिसकी वजह से वह IMPACT PLAYER RULE का बेहतरीन इस्तेमाल कर पाएंगे। इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर पिछले साल से कई बातें हो रही हैं। इस बार भी ये नियम जारी रहेगा, अभी साफ नहीं है, लेकिन अगर ये रहता है तो कई टीमों को फायदा मिल सकता है। 

रोहित की फिटनेस अगर ठीक रही तो मामला हिट है 

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के तुरंत बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि वे अभी आईपीएल खेलेंगे। इस बीच ऑक्शन से पहले कई मुकाबले टीम इंडिया के बाकी हैं। सवाल ये भी है कि क्या अब से लेकर ऑक्शन तक होने वाले मैचों में रोहित का प्रदर्शन उनके दाम को ऊपर या नीचे कर सकता है?? इस बारे में जब इरफान पठान से सवाल किया गया तो उन्होंने बिल्कुल साफ कहा कि बिल्कुल भी नहीं। उन्होंने कहा कि सबको मालूम है हिटमैन बल्ले से क्या कर सकते हैं। हां, एक बात है, जिस पर हर किसी की नजर होगी और वो फिटनेस। रोहित फिट है तो मामला हिट है। इरफान पठान के बयान से तो ऐसा लगता है कि अगर रोहित ऑक्शन में आए तो पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क का सबसे महंगे खिलाड़ी का ताज कुछ ही मिनटों में ध्वस्त हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: टीम इंडिया में इन प्लेयर्स की अब एंट्री मुश्किल, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट

ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को मां कसम खाने को क्यों कहा? दिलीप ट्रॉफी में दिखा मजेदार नजारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement