Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2024: Purple Cap की रेस में बुमराह से आगे निकला ये गेंदबाज, टीम इंडिया में 3 साल से है वापसी की तलाश

IPL 2024: Purple Cap की रेस में बुमराह से आगे निकला ये गेंदबाज, टीम इंडिया में 3 साल से है वापसी की तलाश

IPL 2024: आईपीएल 2024 में पर्पल कैप की रेस भी काफी रोमांचक हो गई है। इस रेस में एक भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गया है। इस गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 03, 2024 7:39 IST
t natarajan- India TV Hindi
Image Source : AP Purple Cap की रेस में बुमराह से आगे निकला ये गेंदबाज

IPL 2024 Purple Cap: आईपीएल 2024 में अभी तक 50 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। सभी टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। दूसरी ओर गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप की रेस भी काफी रोमांचक हो गई है। इस रेस में पिछले कुछ दिनों से जसप्रीत बुमराह सबसे आगे चल रहे थे। लेकिन अब एक भारतीय गेंदबाज उनसे आगे निकल गया है। खास बात ये है कि ये गेंदबाज पिछले 3 साल से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है। 

Purple Cap की रेस में सबसे आगे निकला ये गेंदबाज

पर्पल कैप की रेस में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन सबसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। राजस्थान रॉयल के खिलाफ खेले गए मैच में टी नटराजन ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए। इसी के साथ उनके 8 मैचों में 15 विकेट हो गए हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह 10 मैचों में 14 विकेट के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चले गए हैं। 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

टी नटराजन - 8 मैचों में 15 विकेट

जसप्रीत बुमराह - 10 मैचों में 14 विकेट
मुस्तफिजुर रहमान - 9 मैचों में 14 विकेट
हर्षल पटेल - 10 मैचों में 14 विकेट
मथीशा पथिराना - 6 मैचों में 13 विकेट

टीम इंडिया में 3 साल से नहीं मिला मौका 

टी नटराजन ने साल 2020 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं के घर में डेब्यू मैच खेला था। लेकिन टी नटराजन काफी लंबे समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके हैं। नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टी नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं। वह साल 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐतिहासिक गाबा टेस्ट की जीत का भी हिस्सा थे। ये उनका डेब्यू टेस्ट मैच भी था। 

ये भी पढ़ें

मैच फिक्सिंग में फंसा ये खिलाड़ी, T20 World Cup से पहले ICC ने 5 साल के लिए किया बैन

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, 20 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गया ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement