Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2023 में इन 2 खिलाड़ियों के पास सुनहरा मौका, सालों बाद होगी टीम इंडिया में वापसी

IPL 2023 में इन 2 खिलाड़ियों के पास सुनहरा मौका, सालों बाद होगी टीम इंडिया में वापसी

दो भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 31, 2023 17:53 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। आज पहले मैच में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस के सामने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स होने वाली है। आईपीएल से हमेशा से ही दुनियाभर के शानदार खिलाड़ी सामने आए हैं। वहीं कई खिलाड़ियों को आईपीएल अपनी नेशनल टीम में वापसी करने का एक सुनहरा मौका भी देता है। ऐसे ही दो खिलाड़ियों की हम बात करने वाले हैं, जो इस साल आईपीएल के बाद भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

1. वरुण चक्रवर्ती   

IPL में बतौर मिस्ट्री स्पिनर उभरकर आए वरुण चक्रवर्ती ने 25 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्हें इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम में जगह मिली। मौजूदा समय में वरुण 6 टी20 इंटरनेशनल खेलने के बाद पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं। इसके बाद वरुण को भारत की 2021 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली। इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली करारी हार में वरुण का एक बड़ा हाथ रहा था। वरुण को वर्ल्ड कप में इस उम्मीद से शामिल किया गया था कि स्पिन गेंदबाजी में उनकी वैरिएशंस से दूसरी टीम के खिलाड़ी मुश्किल में पड़ जाएंगे। हालांकि हुआ उसका एकदम उल्टा और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इस गेंदबाज को जमकर रन पड़े और वो कोई विकेट लेने में भी कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने इस मैच में 33 रन लुटाए। 

यहीं से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया और एक साल से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी ये खिलाड़ी टीम में अबतक वापसी नहीं कर पाया है। वरुण के लिए आईपीएल का पिछला सीजन भी खास नहीं रहा था। वो पिछले सीजन 11 मैचों में सिर्फ 6 विकेट ले पाए थे। इसलिए ये खिलाड़ी इस बार अच्छा प्रदर्शन करके टीम में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगा।

2. टी नटराजन  

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2020-21 में गई टीम इंडिया के साथ एक खिलाड़ी ऐसा शामिल थी जिसकी किस्मत चमक रही थी। उसी दौरे पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को आईपीएल के प्रदर्शन का रिजल्ट मिला और उन्होंने तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया। लेकिन मार्च 2021 तक 4 टी20 2 वनडे और 1 टेस्ट खेलने के बाद से नटराजन टीम से गायब हैं। नटराजन के पास अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ डेथ में घातक यॉर्कर डालने की कला है, लेकिन इस गेंदबाज की लंबे समय से टीम में वापसी नहीं हुई है। नटराजन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं और इस साल उनकी नजरें टीम में एक बार फिर से वापसी करने पर होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement