Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को लग सकता है बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी से फंसा पेंच

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को लग सकता है बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी से फंसा पेंच

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी दस टीमों का स्क्वाड तैयार है और अब साफ है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम से खेलेगा। लेकिन जिन खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा गया है, उनको लेकर भी अपडेट सामने रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 03, 2023 14:31 IST
Mumbai Indians - India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians

IPL 2023 Mumbai Indians : आईपीएल 2023 का रोमांच अब से कुछ ही महीने बाद फैंस पर चढ़ने वाला है। पिछले महीने की 23 तारीख को मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें दुनियाभर के खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई। सभी टीमों ने अपनी पसंद के खिलाड़ियों पर दिल खोलकर पैसा खर्च किया और उन्हें अपने पाले में भी कर लिया। हालांकि जिन खिलाड़ियों की डिमांड ज्यादा थी, उनकी कीमत भी काफी ज्यादा लगी तो जिस टीम के पास ज्यादा पैसे थे, उनसे उसे खरीद लिया। इस बार के मिनी ऑक्शन में पिछले कई साल के रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। जिन खिलाड़ियों को खरीदा गया है, उनको लेकर भी कुछ अपडेट अब सामने आने लगे हैं। इस बीच कुछ टीमों की मुश्किल बढ़ भी सकती है, जिसमें से एक नाम है, मुंबई इंडियंस का। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली एमआई की टीम अभी तक पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है, लेकिन साल 2022 का सीजन इस टीम के लिए कुछ खास नहीं गया था। अब एक और मुश्किल खड़ी होती हुई दिख रही है। 

Cameron Green

Image Source : GETTY
Cameron Green

कैमरून ग्रीन को लेकर बढ़ सकती है मुंबई इंडियंस की दिक्कत 

दरअसल मुंबई इंडियंस ने साल 2023 के आईपीएल के लिए ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को मोटी कीमत में अपने साथ कर लिया था। कैमरून ग्रीन की डिमांड ज्यादा थी, इसलिए उन पर कई टीमों ने बोली लगाई, लेकिन आखिर में मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में कर लिया। लेकिन बुरी खबर ये है कि अब पता चला है कि कैमरून ग्रीन 13 अप्रैल तक केवल एक बल्लेबाज के तौर पर खेल सकेंगे, वे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। लेकिन कैमरून ग्रीम मूल रूप से ऑलराउंडर हैं और गेंदबाजी से भी मैच जिताते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत किया है। इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि जिस दिन ऑक्शन था, उस दिन आईपीएल के सीईओ हेमंग अमीन ने सभी दस टीमों को बता दिया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सूचित किया है कि कैमरून ग्रीन अगर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार टेस्ट मैच खेलते हैं तो फिर जब आखिरी टेस्ट खत्म हो जाएगा, उसके बाद करीब चार सप्ताह तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 13 मार्च को खत्म होगा। इस तरह से माना जाना चाहिए कि 13 मार्च से लेकर 13 अप्रैल यानी चार सप्ताह मतलब एक महीने वे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। कैमरून ग्रीन साल 2023 के ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, उसने ज्यादा पैसे सैम करन को मिले थे। बताया जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्रीन की अंगुली की चोट को लेकर कुछ चिंतित है, इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टेस्ट से भी बाहर कर दिया गया है। 

Cameron Green

Image Source : AP
Cameron Green

मुंबई इंडियंस शुरुआती मैचों में कैमरून ग्रीन को कर सकती है मिस 
माना जा रहा है कि इस साल होने वाला आईपीएल अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है। वैसे तो अभी तक बीसीसीआई की ओर से न तो तारीखों का ऐलान किया गया है और न ही शेड्यूल बताया गया है, लेकिन दुनियाभर में जो क्रिकेट का शेड्यूल है, उससे संभावना है कि आईपीएल एक या फिर दो अप्रैल से शुरू हो जाएगा। ऐसे में 13 अप्रैल तक मुंबई इंडियंस की टीम अपने कम से कम दो से तीन मैच खेल चुकी होगी। अगर इस दौरान कैमरून ग्रीन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो वे केवल बल्लेबाजी के लिए ही उपलब्ध हो पाएंगे, गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। इससे मुंबई की मुश्किल बढ़ सकती है। हालांकि मुंबई इंडियंस के पास पहले से ही जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर और जेसन बेहरनडॉॅर्फ के रूप में तेज गेंदबाज हैं, लेकिन इतने महंगे खिलाड़ी को लेकर अगर उसे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया तो भी ठीक नहीं होगा। देखना होगा कि मुंबई इंडियंस की टीम इस पूरे मसले से कैसे निपटती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement