Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. LSG vs PBKS: इकाना के आंकड़े, पिच रिपोर्ट से लेकर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग तक, जानें सब कुछ

LSG vs PBKS: इकाना के आंकड़े, पिच रिपोर्ट से लेकर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग तक, जानें सब कुछ

LSG vs PBKS: आईपीएल में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच पहले इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच और यहां के आंकड़ों पर एक नजर डालें।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 15, 2023 15:02 IST
Ekana Cricket Stadium - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ekana Cricket Stadium

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। लगातार दो हार के बाद इस मैच में पंजाब की टीम वापसी की तलाश में होगी। वहीं लखनऊ अपने जीत के लय को बरकरार रखते हुए इस मैच को अपने नाम करना चाहेगी। लखनऊ की टीम अच्छे फॉर्म में नजर आ रही है। आईपीएल 2023 में उन्होंने अब तक कुल चार मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल कर लिए हैं। अंक तालिका में उनकी टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब की टीम अपने चार मैचों में से दो ही मैच जीत सकी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। आइए इस मैच के शुरू होने से पहले इकाना क्रिकेट स्टेडियम के पिच और दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों पर एक नजर डालें।

पिच रिपोर्ट

इकाना स्टेडियम में इस्तेमाल होने वाली मिट्टी के रंग पर पैनी नजर रखें तो लखनऊ ने अपना पहला घरेलू खेल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लाल मिट्टी की पिच पर खेला जो उम्मीद के हिसाब से सही खेली; सनराइजर्स के खिलाफ अपने दूसरे मैच में, वे एक काली मिट्टी की पिच पर खेले, जिसने शुरू से ही तेज मोड़ दिया। अब तक दो में से दो घरेलू जीत के साथ यह स्थान उनके लिए तेजी से एक अभेद किला बनता जा रहा है। ऐसे में इस मैच कौन की पिच का इस्तेमाल किया जाएगा यह कह पाना मुश्किल है।

टी20 मैचों में इकाना क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े

  • कुल मैच 9
  • मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 5
  • मैच पहले गेंदबाजी करते हुए जीते: 4
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 151
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 126
  • उच्चतम कुल स्कोर: 199/2 (20 ओवर) भारत बनाम श्रीलंका द्वारा दर्ज किया गया
  • उच्चतम पीछा किया गया स्कोर: 159/4 (20 ओवर) RSAW बनाम INDW द्वारा 
  • न्यूनतम स्कोर का बचाव: 156/8 (20 ओवर) अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज द्वारा

कहां और कब देखें लाइव मैच?

लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होगा और 7.30 बजे से लाइव एक्शन की शुरुआत होगी। इस मैच के लाइव टेलीकास्ट का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स के जरिए उठा सकते हैं। वहीं ओटीटी यानी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जियो सिनेमा के जरिए 12 भाषाओं में आईपीएल के मैचों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही अन्य सभी लाइव अपडेट्स और स्कोरकार्ड आदि के लिए INDIA TV Sports Digital के इस प्लेटफॉर्म से जुड़े रह सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement