Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2023: आज प्लेऑफ में एंट्री मार सकती है धोनी की CSK, समझें कैसे

IPL 2023: आज प्लेऑफ में एंट्री मार सकती है धोनी की CSK, समझें कैसे

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 14, 2023 10:14 IST
CSK vs KKR, Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत ज्यादा जरूरी है। इस मैच का आयोजन चेन्नई के चेपॉक में होगा। इस मैच में सीएसके की टीम अपनी जीत के लय को बनाए रखना चाहेगी, वहीं केकेआर अपने पिछले मैच को भुला इस मैच में वापसी की तलाश में होगी। आपको बता दे कि सीएसके की टीम अगर यह मुकाबला जीत जाती है तो उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं केकेआर का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा। ऐसे में सीएसके और केकेआर दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बहुत ज्यादा जरूरी है।

पॉइंट्स टेबल में आएगा बहुत बड़ा बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर इस वक्त 12 मैचों में 9 जीत, 4 हार और 1 मैच रद्द के कारण 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। सीएसके अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले इस मैच को जीत जाती है तो उनकी टीम के 17 अंक हो जाएंगे। वहीं उनकी टीम गुजरात टाइटंस को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। साथ ही वह इस सीजन प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम भी बन जाएंगे।

केकआर के लिए करो या मरो का मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आज होने वाला मुकाबला करो या मरो का होने जा रहा है। केकेआर की टीम अगर यह मैच नहीं जीतती है तो उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। केकेआर के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होग, क्योंकि सीएसके आपने होम ग्राउंड पर यह मैच खेलेगी जहां उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। इसी साल केकआर की टीम को सीएसके की टीम हरा चुकी है। उस मुकाबले में अचिंक्या रहाणे ने आईपीएल में अपनी सबसे तेज फिफ्टी लगाई थी। केकेआर की टीम अच्छे लय में नहीं है। उन्हें अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। जहां टीम के कप्तान नितीश राणा की एक गलती के कारण मैच पलट गया था। ऐसे में केकेआर की टीम इस मैच में कोई गलती नहीं करना चाहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement