Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022 : मुंबई और पुणे में मैच होने से मुंबई इंडियंस को होगा फायदा, जानिए रोहित शर्मा ने क्या कहा

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर से खिताब जीतने की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान में उतरेगी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2022 16:33 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

आईपीएल 2022 का सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर से खिताब जीतने की प्रबल दावेदार के रूप में मैदान में उतरेगी। ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस नंबर एक है। रोहित शर्मा की ही कप्तानी में टीम ने सभी पांच खिताब अपने नाम किए हैं। इस बार कोरोना वायरस के कारण आईपीएल सभी लीग मैच मुंबई और पुणे में होंगे, ऐसे में इस बात की संभवना जताई जा रही है कि मुंबई इंडियंस की टीम को इसका फायदा मिल सकता है, लेकिन इस बार को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने नकार दिया है। उन्होंने इसका कारण भी बताया और टीम की रणनीति को लेकर भी बातचीत की है। 

सीएसके और केकेआर के बीच होगा इस सीजन का पहला मैच

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी टीम को यहां के तीन मैदानों में आईपीएल के मैच खेलने का कोई अतिरिक्त फायदा नहीं होगा, क्योंकि उनकी नयी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले दो साल में यहां नहीं खेले हैं। वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच से आईपीएल-15 की शुरुआत होगी। इससे पहले रोहित शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे उम्मीद है कि आपने नीलामी देखी होगी। यह काफी नयी टीम है। टीम में कई नए खिलाड़ी आए हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यहां मैच खेलने से हमें कोई ज्यादा फायदा मिलेगा, क्योंकि टीम के 70 या 80 प्रतिशत खिलाड़ी इससे पहले मुंबई में नहीं खेले हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि अधिक फायदे वाली जैसी कोई बात नहीं है। 

इस बार मुंबई इंडियंस की टीम में हैं काफी बदलाव
आईपीएल के लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे में होंगे। मुंबई इंडियंस की टीम 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से वानखेड़े स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेलती रही है। रोहित ने कहा ​कि केवल मैं, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह ही मुंबई में काफी मैच खेले हैं। अन्य खिलाड़ियों को यहां खेलने का अनुभव नहीं है, इसलिए अतिरिक्त लाभ जैसी कोई चीज नहीं है। रोहित शर्मा ने कहा कि हम सभी दो साल बाद मुंबई में खेल रहे हैं, हमने मुंबई में एक भी मैच नहीं खेला है। असल में अन्य टीम पिछले साल मुंबई में खेली थी लेकिन हमें यहां खेलने का मौका नहीं मिला था, इसलिए अतिरिक्त फायदा नहीं होगा। रोहित ने इसके साथ ही कहा कि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब भी बेंगलुरू में एनसीए में हैं और वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही टीम से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सूर्या इस समय एनसीए में है। उसकी प्रगति अच्छी है। वह जल्द यहां होगा। मैं अभी नहीं बता सकता कि वह पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेगा या नहीं, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द टीम से जुड़े।

रोहित शर्मा और ईशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत 
रोहित शर्मा ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि वह और ईशान किशन मुंबई की तरफ से बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। मैं पहले ऐसा करता रहा हूं। मैं ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करूंगा रोहित ने आईपीएल में प्रति पारी में दो डीआरएस का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अब मांकड़िंग वैध हो गया है इसलिए बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा। नियम है और हमें उसका पालन करना होगा। इसके अलावा मुझे लगता है कि यह अच्छा नियम है कि कैच आउट होने पर नया बल्लेबाज गेंद का सामना करे। रोहित ने कहा कि दो डीआरएस का होना अच्छा नियम है क्योंकि मैच में जितनी कम गलतियां होंगी, उतना बेहतर है।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement