Thursday, June 27, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन देख बौखलाए पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक, लगा रहे मिथ्या आरोप

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक जहां शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है तो वहीं इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने एक झूठा आरोप टीम इंडिया को लेकर लगाया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 26, 2024 20:58 IST
inzamam ul haq And Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : X/AP इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम के गेंदबाजों पर लगाए झूठे आरोप।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज से लेकर सुपर 8 राउंड तक अपने अजेय अभियान को जारी रखते हुए सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। एक तरफ जहां टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन को लेकर हर तरफ तारीफ देखने को मिल रही है तो वहीं पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को लेकर ऐसे झूठे आरोप लगा दिए हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। इस टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स सभी का गेंद से बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है और अब यही चीज इंजमाम उल हक को नहीं पच पाई जिसको लेकर उन्होंने काफी विवादास्पद बयान दिया है।

इंजमाम ने लगाया भारतीय टीम पर बॉल-टेम्परिंग का झूठा आरोप

पाकिस्तान की टीम जहां इस टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है तो वहीं भारतीय टीम का काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसको लेकर अब पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी पचा नहीं पा रहे जिसमें एक नाम उनके पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का भी शामिल हो गया है। इंजमाम ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के हुए मुकाबले के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों पर बॉल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इंजमाम ने अपने बयान में कहा कि मैच के 15वें ओवर में गेंद को रिवर्स स्विंग कराना असंभव है जिससे पता चलता है कि गेंद के साथ छेड़छाड़ हुई है।

इंजमाम ने आगे कहा कि अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर फेंक रहे थे, उस समय गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को इन सभी चीजों पर नजर रखनी चाहिए। अगर पाकिस्तानी गेंदबाज ऐसा करते तो ये एक बड़ा मुद्दा होता। हम रिवर्स स्विंग को अच्छी तरह से जानते हैं और अगर अर्शदीप 15वें ओवर में आकर गेंद को रिवर्स करना शुरू कर सकते हैं तो इससे साफ पता चलता है कि गेंद के साथ छेड़छाड़ की गई है।

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने लगाए थे ऐसे आरोप

ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ियों की तरफ से इस तरह के मिथ्या आरोप भारतीय टीम को लेकर लगाए गए हैं। इससे पहले साल 2023 में जब वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के गेंदबाज लगातार विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए टेंशन बने हुए थे तो उस समय भी ऐसे आरोपों की बौछार पाकिस्तान की तरफ से देखने को मिली थी, जिसमें ऐसा भी पाकिस्तान के कई पूर्व प्लेयर्स की तरफ से कहा गया था कि टीम इंडिया को कोई अलग तरह की गेंद गेंदबाजी के लिए दी जा रही है।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिली जगह

पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ में हुआ बड़ा बदलाव, PCB ने नए हेड कोच के नाम किया ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement