Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय महिला टीम की जीत में इन 2 प्लेयर्स ने निभाया अहम रोल, एशिया कप में UAE को किया परास्त

भारतीय महिला टीम की जीत में इन 2 प्लेयर्स ने निभाया अहम रोल, एशिया कप में UAE को किया परास्त

महिला टी20 एशिया कप में भारतीय टीम ने यूएई की टीम को 78 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम की एशिया कप में ये लगातार दूसरी जीत है। यूएई के खिलाफ दो भारतीय प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 21, 2024 18:16 IST
IND W vs UAE W- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN TWITTER IND W vs UAE W

Indian Women Team: भारतीय महिला टीम टी20 एशिया कप 2024 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सेमीफाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था। अब भारतीय महिला टीम ने यूएई की टीम को 78 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए यूएई की टीम को जीतने के लिए 202 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में यूएई की टीम 123 रन ही बना सकी। भारत के लिए हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने जीत में अहम रोल निभाया है। 

UAE के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करने उतरी यूएई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब तीर्था सतीश सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद रीनिथा रजित, समायरा धरणीधरका ने 7 रन बनाए। 36 रन पर तीन विकेट गंवाकर यूएई की टीम संकट में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद कविशा एगोदागे और कप्तान ईशा ओजा ने बेहतरीन पारियां खेली और कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। ईशा ने 38 रन बनाए और उन्हें डेब्यू कर रही तनुजा कंवर ने आउट किया। कविशा 40 रन बनाकर नॉट आउट रही, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। इसके अलावा टीम की कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाई। इसी वजह से यूएई ने 20 ओवर में सिर्फ 123 रन ही बनाए। 

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट अपने नाम किए। रेणुका सिंह, तनुजा, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने एक-एक विकेट हासिल किया। दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। 

हरमनप्रीत कौर ने खेली दमदार पारी

दूसरी तरफ टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने अर्धशतक लगाए। हरमनप्रीत ने 66 रन और ऋचा ने 64 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 37 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना बड़ी पारियां नहीं खेल पाईं। टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने पहली बार 200 प्लस रनों का स्कोर बनाया है। शानदार प्रदर्शन करने के लिए ऋचा घोष को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है। 

यह भी पढ़ें

201 रन बनाकर भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार T20 इंटरनेशनल में किया ये करिश्मा

Paris Olympics से पहले नीरज चोपड़ा की फिटनेस को लेकर कोच का आया बड़ा बयान, कहा - अब वह पूरी तरह से फिट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement