Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. महिला T20 वर्ल्ड कप 2024: वॉर्म अप मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, इस प्लेयर ने पलटा मैच का रुख

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024: वॉर्म अप मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया, इस प्लेयर ने पलटा मैच का रुख

भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे वॉर्म अप मैच में साउथ अफ्रीका को हरा दिया है। इस मैच में आशा शोभना ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 02, 2024 2:45 IST
IND W vs SA W- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER IND W vs SA W

India Women vs South Africa Women: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां मजबूत कर ली हैं और अपने दोनों वॉर्म अप मैच जीत लिए हैं। टीम इंडिया ने अब दूसरे वॉर्म अप मैच में साउथ अफ्रीका को 28 रनों से पटखनी दी है। टीम के लिए ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इसके अलावा आशा शोभना ने दो विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी। जब ओपनर शेफाली वर्मा सिर्फ जीरो रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाईं और 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। फिर स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज ने कुछ अच्छे शॉट खेले। मंधाना ने 21 रन और रोड्रिगेज ने 30 रन बनाए। अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने  25 गेंदों में 36 रन और दीप्ति शर्मा ने 29 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 20 ओवर्स में 144 रन बना पाई। साउथ अफ्रीका की गेंदबाज अयाबोंगा खाका ने चार ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 

आशा शोभना ने दो विकेट लेकर पलटा मैच का रुख

145 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम को लौरा वोल्वार्ड्ट और तजमीन ब्रिट्स ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों प्लेयर्स ने अफ्रीका को जीत दिलाने की मजबूत नींव रख दी थी। लेकिन तजमीन ब्रिट्स 22 रन और लौरा 29 रन बनाकर आउट हो गईं। आशा शोभना ने दो विकेट लेकर मैच का रुख भारत के पक्ष में मोड़ दिया। अंत में Annerie Dercksen ने 21 रन और Chloe Tryon ने 24 रन बनाए। लेकिन ये प्लेयर्स अफ्रीका को जीत नहीं दिला पाईं। पूरी अफ्रीकी टीम 20 ओवर में सिर्फ 116 रन ही बना सकी। भारत के लिए दीप्ति शर्मा, श्रेयंका पाटिल, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

भारतीय महिला टीम ने एक बार फाइनल में बनाई जगह

भारतीय महिला टीम ने पहले वॉर्म अप मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 20 रनों से हराया था। भारतीय टीम ने आज तक महिला टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीती है। साल 2020 के फाइनल में टीम ने जगह बनाई थी, तब उसे ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement