Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की कप्तान का बड़ा बयान, इन खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने को तैयार

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की कप्तान का बड़ा बयान, इन खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने को तैयार

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार यूएई में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया यूएई पहुंच गई है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम की कप्तान ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 26, 2024 10:24 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : PTI हरमनप्रीत कौर

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 03 अक्टूबर से हो रही है। टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी हरमनप्रीत के हाथों में है। हरमनप्रीत कौर वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कुछ खास फॉर्म में नजर नहीं आ रही हैं। ऐसे में हरमनप्रीत कौर ने अपने फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है। टीम इंडिया कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने वर्ल्ड कप जर्नी को लेकर भी कई बातें कही हैं। वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलते ही हरमनप्रीत कौर उन खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगी, जिन्होंने 9 आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप सीजन में भाग लिया है।

हरमनप्रीत यह उपलब्धि हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय होंगी, जबकि इस क्लब में सुजी बेट्स (न्यूजीलैंड), सोफी डिवाइन (इंग्लैंड), मारिजाने कैप (साउथ अफ्रीका), एलिस पेरी (ऑस्ट्रेलिया) और चमारी अथापथु (श्रीलंका) शामिल हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय महिला और दूसरी भारतीय क्रिकेटर होने पर गर्व करने से कहीं ज्यादा, हरमनप्रीत अपने सभी अनुभव का इस्तेमाल करके एक आईसीसी ट्रॉफी उठाने के अपने सपने को पूरा करने पर ध्यान देना चाहेंगी। हरमनप्रीत कौर ने कई बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तो तय किया, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी हैं। इस बार वह वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना चाहेंगी।

अपने अनुभव का करेंगी इस्तेमाल

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने मंगलवार देर रात टीम के यूएई के लिए रवाना होने से पहले कहा कि मैंने कई वर्ल्ड कप खेले हैं और वह अनुभव और माहौल किसी भी अन्य टूर्नामेंट से बिल्कुल अलग है। मैं उसी उत्साह के साथ जा रही हूं जैसा कि मेरे अंदर तब थी जब मैं सिर्फ 19 साल का थी। मैं बस वहां जाना चाहती हूं और खेलना चाहती हूं। मुझे पता है कि अब मेरे पास बहुत अनुभव है। दरअसल, हरमनप्रीत की टीम में अनुभव की कोई कमी नहीं है। भारत की 15 सदस्यीय टीम में से केवल तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया है। यह उनका पहला अनुभव होने जा रहा है।

अपने खराब फॉर्म पर क्या कहा?

हालांकि, हरमनप्रीत का फॉर्म हाल ही में खराब हुआ है। शायद इसका कारण हाल के मैचों में किए गए कुछ बदलाव हो सकते हैं। जहां वह नीचे बल्लेबाजी करने के लिए आ रही हैं। हरमनप्रीत कौर पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ दो अर्द्धशतक ही लगा पाई हैं। तब से उनके टी20 आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 17 पारियों में 116 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं। इन सब के बाद भी हरमनप्रीत अपनी फॉर्म को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। उन्होंने अपने खराब फॉर्म को लेकर कहा कि मुझे पता है कि दबाव कैसा है और मैं इसे कैसे संभालूंगी।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: कपिल देव, कुंबले और भज्जी को एक साथ पछाड़ सकते हैं अश्विन, बस करना होगा ये काम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें, सीरीज के पहले दो मैचों में मिली थी बड़ी जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement