Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय बल्लेबाजों ने फिर दिखाए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दिन में तारे, पहली पारी में बना दिए इतने रन

भारतीय बल्लेबाजों ने फिर दिखाए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दिन में तारे, पहली पारी में बना दिए इतने रन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के बीच चेन्नई के स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे यूथ टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें हरवंश पंगालिया की शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम पहली पारी में 492 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हुई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 09, 2024 13:09 IST
India vs Australia Under 19 2nd Youth Test- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे यूथ टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में बनाए 492 रन।

भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम के लिए अब तक ये दौरा कुछ खास नहीं रहा है। पहले उस तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा तो वहीं इसके बाद 2 मैचों की यूथ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भी हार मिली। वहीं दोनों टीमों के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे यूथ टेस्ट मैच में टीम इंडिया का पहली पारी में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में कुल 492 रन बनाए जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज हरवंश पंगालिया के बल्ले से बेहतरीन 117 रनों की पारी देखने को मिली। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत की पारी को समेटने के लिए कुल 9 गेंदबाजों का उपयोग करना पड़ा।

हरवंश के अलावा चार बल्लेबाजों ने खेली अर्धशतकीय पारी

भारतीय अंडर 19 टीम की दूसरे यूथ टेस्ट मैच में पहली पारी में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें विहान और वैभव की ओपनिंग जोड़ी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं देखने को मिला, लेकिन इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे नित्य पांड्या ने 94 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं इसके अलावा केपी कार्तिकेया ने 71 जबकि कप्तान सोहम पटवर्धन ने 63 रन बनाए। हरवंश पंगालिया जहां 143 गेंदों में 117 रनों की पारी खेलने में कामयाब हुए तो निखिल कुमार भी 63 रन बनाने में कामयाब हुए। ऑस्ट्रेलिया ने जहां कुल 9 गेंदबाजों से बॉलिंग कराई जिसमें ओली पैटरसन, हैरी होएक्स्ट्रा, क्रिश्चियन होवे और लैचलन रानाल्डो 2-2 विकेट लेने में कामयाब हुए इसके अलावा विश्व रामकुमार और रिले किंग्सेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी खेली शतकीय पारी

इस मुकाबले में तीसरे दिन के खेल में खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए थे। कंगारू टीम की तरफ से कप्तान ओलिवर पीक 111 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे तो वहीं एलेक्स ली यंग 66 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। भारत की तरफ से गेंदबाजी में मोहम्मद एनान और अनमोलजीत सिंह 2-2 विकेट अब तक अपने नाम करने में कामयाब हुए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN दिल्ली में बल्लेबाजों का दिखेगा दबदबा या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी पिच रिपोर्ट

एलिस पैरी ने रचा ऐतिहासिक कीर्तिमान, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की 5वीं खिलाड़ी बनीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement