Sunday, June 30, 2024
Advertisement

नाचते हुए ट्रॉफी उठाने गए रोहित शर्मा, विराट-अर्शदीप ने किया भांगड़ा, लूट ली महफिल; देखें VIDEO

Virat Kohli: भारतीय टीम ने सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। खिताब जीतने के बाद विराट कोहली और अर्शदीप सिंह डांस करते हुए नजर आए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 30, 2024 8:19 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Cricket Team

T20 World Cup 2024 Final Winner: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारत ने आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीती थी। उसके बाद टीम इंडिया कई बार आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंची थी। लेकिन खिताब नहीं जीत पाई। इस बार टीम इंडिया ने कोई गलती नहीं की। टीम ने 17 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है। रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने वाले दूसरे कप्तान बने हैं। 

इस अंदाज में ट्रॉफी लेने पहुंचे रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जब टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेने के लिए जा रहे थे। तब उन्होंने धीरे-धीरे स्टेप लिए। वह बहुत ही खुश होते हुए नाचने के अंदाज में ट्रॉफी लेने पहुंचे। उन्हें बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्रॉफी सौंपी। वहीं सूर्यकुमार यादव भी उनके साथ बेबी स्टेप करते हुए नजर आए। टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने की खुशी सभी के चेहरे पर साफ नजर आ रही थी। 

विराट-अर्शदीप ने किया भांगड़ा

टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली और अर्शदीप सिंह ने मैदान पर तुनक-तुनक गाने पर भांगड़ा किया। इस दौरान मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और रिंकू सिंह भी इस गाने पर थिरकते हुए नजर आए। सभी प्लेयर्स मस्ती के मूड में नजर आ रहे थे। 

फाइनल मैच में लगाया अर्धशतक

विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसी वजह से उनकी खराब बैटिंग को लेकर आलोचना भी हो रही थी, लेकिन फाइनल मैच में वह पूरी तरह से लय में नजर आए। उन्होंने मैच में दमदार अर्धशतक लगाया और उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्माजनक स्कोर तक पहुंच पाई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। इसके बाद कोहली एक छोर पर टिके और रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। पहले तो उन्होंने धीरे-धीरे बैटिंग की। लेकिन एक बार जब वह क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्होंने विस्फोटक अंदाज में स्ट्रोक लगाए। उन्होंने मैच में 76 रन बनाए। वर्ल्ड कप जीतते ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने संन्यास का ऐलान भी कर दिया है। 

यह भी पढ़ें

भारत से पहले कोई देश नहीं कर पाया ऐसा करिश्मा, रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने बनाया महारिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने भी लिया बड़ा फैसला, टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का किया ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement