Thursday, July 04, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I सीरीज के लिए हुए टीम इंडिया में बदलाव, मिलर ने संन्यास की खबरों को बताया झूठा; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम को 6 जुलाई से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव किया गया है। वहीं साउथ अफ्रीका टीम के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर ने अपने संन्यास को लेकर चल रही खबरों पर अब अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 03, 2024 11:18 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: भारतीय टीम को 6 जुलाई से शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान बीसीसीआई की तरफ से काफी पहले ही कर दिया गया था। वहीं अब इस सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम में 3 और खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, इसमें जीतेश शर्मा, हर्षित राणा और साईं सुदर्शन का नाम शामिल है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ी डेविड मिलर जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में अपनी टीम की हार से काफी निराश थे वहीं उनके संन्यास लेने के लेकर भी खबरें सामने आ रही थी जिसपर मिलर ने इसे झठा बताया।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में हुई 3 खिलाड़ियों की एंट्री

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को दी गई थी। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने वाली टीम के भी कुल 5 खिलाड़ी इस सीरीज के लिए चुने गए थे। लेकिन भारतीय टीम बारबाडोस फंसी होने की वजह से ये खिलाड़ी भी अब तक वापसी नहीं कर सके हैं। इसलिए अचानक से स्क्वाड में बदलाव किया गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से बताया गया है कि पहले दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा और हार्षित राणा को भी टीम में शामिल किया गया है।

डेविड मिलर ने कहा मैं साउथ अफ्रीका के लिए खेलना जारी रखूंगा

डेविड मिलर ने अपने इंस्टाग्राम पर इन दावों का खंडन किया और पुष्टि की कि उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है। मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं साउथ अफ्रीका के लिए खेलना जारी रखूंगा। उन्होंने अपनी स्टोरी के अंत में कहा कि अभी सबसे अच्छा आना बाकी है। मिलर ने फाइनल में भारत के खिलाफ हार के बारे में भी खुलकर बात की।

आईपीएल 2025 प्लेयर ऑक्शन नियमों को लेकर जल्द लिया जा सकता फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई ने कथित तौर पर आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन नियमों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईपीएल में शामिल फ्रेंचाइजियों में से अधिकतर फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन की संख्या चार से बढ़ाकर पांच से सात के बीच करने की मांग की है। वहीं फ्रेंचाइजियों के पर्स की सीमा को भी 110-120 करोड़ रुपए के बीच की जा सकती है।

पीसीबी ने अपने 12 खिलाड़ियों को दी एनओसी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने 12 खिलाड़ियों को अलग-अलग टी20 लीग और काउंटी चैंपियनशिप में खेलने के लिए NOC देने की पुष्टि की है। मोहम्मद आमिर उनमें से एकमात्र खिलाड़ी हैं जो 4 से 20 जुलाई तक डर्बीशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे।

भारतीय टीम टी20 सीरीज खेलने के लिए पहुंची जिम्बाब्वे

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया का स्क्वाड जिम्बाब्वे पहुंच गया है, जिसमें उनके क्रिकेट बोर्ड की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया गया है। इस सीरीज के सभी मुकाबले हरारे के स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें सभी की नजरें भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं।

बारबाडोस से आज रवाना होगी भारतीय टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम बारबाडोस में आए चक्रवाती तूफान की वजह से अब तक स्वदेश रवाना नहीं हो सकी। वहीं अब टीम इंडिया 3 जुलाई को वहां से एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से रवाना होगी, जिसमें वह 4 जुलाई की सुबह सीधे दिल्ली आएंगे। टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात देने के साथ 11 साल के बाद आईसीसी ट्रॉफी को जीता है।

शादाब खान ने लंका प्रीमियर लीग में ली हैट्रिक

पाकिस्तानी टीम के लेग स्पिन गेंदबाज शादाब खान जिनका हाल में ही खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद दोनों से खराब प्रदर्शन देखने को मिला था उन्होंने लंका प्रीमियर लीग के 5वें सीजन में कोलंबो स्ट्राइकर्स की टीम से खेलते हुए हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। शादाब ने ये कारनामा कैंडी फाल्कंस के खिलाफ मैच में किया। इस मुकाबले में शादाब खान ने अपने 4 ओवर्स में 22 रन देते हुए 4 वितेट हासिल किए।

नामीबिया के खिलाफ 50 ओवर मैच की सीरीज में खेलते दिखेंगे आईपीएल स्टार खिलाड़ी

क्रिकेट नामीबिया ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के साथ एक समझौता करते हुए पंजाब की टीम के खिलाफ 50 ओवर फॉर्मेट की 5 मैचों सीरीज खेलने जा रही है, जिसका पहला मुकाबला 3 जुलाई को ही खेला जाएगा। इस सीरीज में आईपीएल के कुछ स्टार खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखाई देंगे जिसमें मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा नेहाल वढ़ेरा, नमन धीर, रमनदीप सिंह का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है।

ईशान किशन के हाथों फिर लगी निराशा

टी20 वर्ल्ड कप में जब ईशान किशन को नहीं लिया गया तो उम्मीद जताई जा रही थी कि भारतीय टीम जब ​जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी तो उसमें उनका लिया जाना करीब करीब पक्का ही है। वहीं अब इस सीरीज के लए ईशान किशन को ना चुना जाना उनके लिए किसी एक बड़े धक्के से कम नहीं है। ईशान किशन पिछले काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं, वहीं स्क्वाड में बदलाव होने के बावजूद भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

भारत के खिलाफ मैच से पहले तस्कीन अहमद ने मिस कर दी थी टीम बस

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश टीम से काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं अब एक बीसीबी के अधिकारी ने अपने एक बयान से इस बात का खुलासा किया है कि तस्किन टीम बस से छूटने के बाद में टीम में शामिल हुए, लेकिन वह क्यों नहीं खेला, यह केवल कोच ही बता सकता है, क्योंकि वह भारत के खिलाफ योजना में था या नहीं, इसका जवाब हेड कोच चंदिका हथुरुसिंघा ही दे सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement