Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले T20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान सूर्या?

पहले T20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान सूर्या?

IND vs BAN 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव और बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 05, 2024 11:35 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

India vs Bangladesh 1st T20: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी। अब टीम इंडिया की निगाहें टी20 सीरीज में अच्छा करने पर टिकी हुई हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 13 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है और सिर्फ एक में बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। 

संजू सैमसन को मिल सकती है ओपनिंग की जिम्मेदारी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन निभा सकते हैं। ये दोनों प्लेयर्स पहले भी भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग कर चुके हैं। अभिषेक ने भारत के लिए 2 T20I मैचों में ओपनिंग करते हुए 100 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल हैं। वहीं संजू सैमसन ने 5 T20I मैचों में ओपनिंग करते हुए 77 रन बनाए हैं। विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संजू को दी जा सकती है। 

शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या दोनों को मिल सकती है Playing 11 में जगह

तीसरे नंबर पर कप्तान सूर्यकुमार यादव उतर सकते हैं। सूर्या ने पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं। चौथे नंबर पर रियान पराग और पांचवें नंबर पर पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या को चांस मिल सकता है। हार्दिक बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ धाकड़ बैटिंग भी करने में माहिर हैं। फिनिशर की भूमिका रिंकू सिंह को मिल सकती है। रिंकू डेथ ओवर्स में तेजी के साथ रन बनाते हैं और लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। शिवम दुबे को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। 

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह निभाते हुए नजर आएंगे। उन्होंने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उनका साथ देने के लिए टीम में हर्षित राणा या मयंक यादव दोनों में से एक को चांस मिल सकता है। दोनों ने भारतीय टीम के लिए अभी तक एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या मिडियम फास्ट बॉलिंग करते हैं और उनसे भी कुछ ओवर करवाए जा सकते हैं। स्पिन विभाग में वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को जगह मिल सकती है। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रियान पराग, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा।

यह भी पढ़ें: 

जेमिमा ने बयां की विवादित रन आउट की पूरी कहानी, बताया क्यों अंपायर के फैसले को मानना पड़ा

एक डेड बॉल ने बिगाड़ा भारतीय टीम का खेल, प्लेयर रन आउट, फिर भी अंपायर ने नकारा; जानें क्या हैं नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement