Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

भारतीय टीम 5 मैचों की T20I सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पहुंची जिम्बाब्वे, सामने आया Video

IND vs ZIM: भारतीय टीम को 6 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलना है। इस सीरीज में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी हरारे पहुंच गए हैं, जहां पर सभी मैच खेले जाने हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 03, 2024 8:02 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ZIMBABWE CRICKET जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी हरारे पहुंचे।

IND vs ZIM T20I Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद जहां अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम बारबाडोस से वापस स्वदेश नहीं लौट पाई है। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई से होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ी हरारे पहुंच गए हैं। इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को जहां आराम दिया गया है तो वहीं संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल के समय पर वापस नहीं आने की वजह से पहले 2 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव भी किया गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने शेयर किया टीम इंडिया का वीडियो

भारतीय टीम जब जिम्बाब्वे के रोबर्ट गेब्रियल मुगाबे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची तो उसके बाद सभी खिलाड़ियों के बाहर निकलने का एक वीडियो भी जिम्बाब्वे क्रिकेट की तरफ से सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी वहां के हालात को समझने के लिए 4 जुलाई से अपनी प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल पहले ही जिम्बाब्वे पहुंच गए थे क्योंकि वह सीधे न्यूयॉर्क से रवाना हुए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम के कोच की भूमिका में वीवीएस लक्ष्मण जिम्मेदारी निभाते हुए दिखाई देंगे।

युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें

इस सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिसमें आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से कमाल दिखाने वाले अभिषेक शर्मा और रियान पराग का नाम प्रमुख तौर पर शामिल है। इसके अलावा हर्षित राणा जिनको शुरुआती 2 मैचों के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है उनके प्रदर्शन पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले 2 टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा।

इस सीरीज के लिए आखिरी 3 मैचों में भारतीय टीम:

भारत - शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया से फाइनल में मिली हार को अभी तक नहीं भुला पा रहे डेविड मिलर, कह डाली ये बड़ी बात

बांग्लादेश के खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था बड़ा ब्लंडर, अब जाकर हुआ खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement