Friday, June 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से फाइनल में पहुंचा भारत, टीम के लिए बने सबसे बड़े हीरो

IND vs ENG: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया है। भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में तीन प्लेयर्स टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 28, 2024 7:36 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Team

Indian Team: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को धमाकेदार अंदाज में 68 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा। सेमीफाइनल में टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 171 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। सेमीफाइनल में भारत के लिए तीन प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम जीत हासिल करने में सफल रही है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

1. अक्षर पटेल

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की। उनकी स्पिन के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने अपने चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अक्षर ने जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। उन्होंने इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ तोड़ और टीम इंडिया के लिए मैच विनर साबित हुए। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो 6 गेंदों पर 10 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक छक्का भी लगाया। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

2. कुलदीप यादव 

मैच में अक्षर पटेल का कुलदीप यादव ने अच्छा साथ निभाया। उन्होंने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की। वह काफी किफायती भी साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त करने में कुलदीप ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को रन आउट भी किया। 

3. रोहित शर्मा 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब विराट कोहली सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। फिर रन बनाने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने संभाली। उन्होंने 39 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। उन्होंने टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी। 

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी से आगे निकले रोहित शर्मा, ICC टूर्नामेंट में ये कारनामा करने वाले बने भारत के पहले कप्तान

IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, इंग्लैंड से पूरा किया अपना बदला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement