Sunday, June 30, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से पहले कोई भी नहीं बना पाया इतना बड़ा टोटल, इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों का कीर्तिमान

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की है। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। भारत ने सुपर-8 राउंड में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 23, 2024 8:21 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Team

Indian Team T20 World Cup 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 में मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 50 रनों से जीत दर्ज की। मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारत के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और बड़ा स्कोर बनाया। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया। 

भारतीय टीम ने बनाए इतने रन 

भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। जो सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगा में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले इस मैदान पर सबसे बड़ा टोटल साउथ अफ्रीका की टीम ने बनाया था। तब अफ्रीकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ही अमेरिका के खिलाफ 194 रनों का स्कोर बनाया था। 

हार्दिक पांड्या की दमदार बल्लेबाजी

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। कप्तान रोहित 11 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शाकिब अल हसन ने आउट किया। 37 रनों के स्कोर पर विराट कोहली बॉलर तंजीम हसन का शिकार बने। ऋषभ पंत और शिवम दुबे ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ये बल्लेबाज बेहतरीन शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। ऋषभ पंत ने 36 रन और शिवम दुबे ने 34 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 50 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 20 ओवर्स में 196 रन  बनाने में सफल रही है। 

सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाए कदम 

भारतीय टीम ने सुपर-8 के राउंड में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों से जीता था। अब टीम इंडिया ने अपना दूसरा मुकाबला 50 रनों से जीत लिया है। टीम इंडिया को अपना आखिरी मैच 24 जून को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है। 

यह भी पढ़ें

Pat cummins: दोबारा हैट्रिक लेकर पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले इकलौते बॉलर

Video: 'अभी-अभी आया है, आड़ा मारने दे ना'; स्टंप माइक पर फिर कैद हुए कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement