Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम, BCCI ने प्लेयर्स की फोटो की शेयर

IND vs ZIM: भारतीय टीम को 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम जिम्बाब्वे के रवाना हो गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 02, 2024 8:44 IST
Shubman Gill And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के खेलने के लिए टीम इंडिया हुई रवाना।

भारतीय क्रिकेट टीम जहां 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद अब तक बारबाडोस में खराब मौसम की वजह से वहां से स्वदेश के लिए रवाना नहीं हो सके हैं, वहीं 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए घोषित हुई टीम इंडिया के खिलाड़ी 2 जुलाई की सुबह रवाना हो गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय में कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें टीम की कप्तानी शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं इस सीरीज में कोच की भूमिका वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे।

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रवाना होने की फोटो की शेयर

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है जिन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है, जिसमें आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने वाले अभिषेक शर्मा के अलावा रियान पराग और तुषार देशपांडे का नाम शामिल है। इसके अलावा टीम की कप्तानी जहां शुभमन गिल संभाल रहे हैं तो वहीं टीम में रुतुराज गायकवाड़ और ध्रुव जुरेल को भी जगह मिली है। लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वाशिंग्टन सुंदर की भी वापसी देखने को मिली है। इस सीरीज के सभी मुकाबले हरारे के स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें पहला और दूसरा मैच 6 और 7 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं सीरीज के आखिरी तीन मैच 10, 13 और 14 जुलाई को होंगे।

जिम्बाब्वे ने भी इस सीरीज के लिए किया अपनी टीम का ऐलान

भारत ने जहां इस टी20 सीरीज के लिए पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया था तो वहीं जिम्बाब्वे क्रिकेट ने भी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान एक जुलाई को कर दिया। इस टीम की कप्तानी जहां सिकंदर रजा संभालेंगे तो वहीं टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें एक नाम अंतुम नकवी का भी शामिल है, जो जिम्बाब्वे के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट के किसी मैच में एक पारी में 300 रनों का स्कोर बनाया।

यहां पर देखिए टी20 सीरीज के लिए भारत और जिम्बाब्वे की टीम

भारत - शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे।

जिम्बाब्वे - सिकंदर रजा (कप्तान), फराज अकरम, ब्रायन बेनेट, जॉनथन कैंपबेल, तेंदई चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेविरे, तदिवनाशे मारुमानी, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, ब्रैंडन मावुता, ब्लेसिंग मुजरबानी, डायोन मायर्स, अंतुम नकवी, रिचर्ड नगारवा, मिल्टन शुम्बा।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के पास 2025 में 2 और ICC ट्रॉफी जीतने का मौका, रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement