Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: चेन्नई में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज की शुरू की तैयारी, कोचिंग स्टाफ में दिखा ये नया सदस्य

IND vs BAN: चेन्नई में टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज की शुरू की तैयारी, कोचिंग स्टाफ में दिखा ये नया सदस्य

IND vs BAN: भारतीय टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंचने के साथ इस टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए प्रेक्टिस शुरू कर दी है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 13, 2024 16:05 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI/X भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई में शुरू की तैयारी।

IND vs BAN Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी होम सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसके बाद टीम इंडिया को घर पर ही अक्टूबर महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में पहुंचने के नजरिए से टीम इंडिया के लिए ये दोनों ही टेस्ट सीरीज काफी अहम है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के अधिकतर सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए जो बांग्लादेश के खिलाफ घोषित हुए पहले टेस्ट मैच की टीम के सदस्य हैं। टीम इंडिया ने 13 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इस टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

मोर्नी मोर्कल ने संभाली गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

टीम इंडिया ने घर पर अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की खेली थी जिसका आखिरी मुकाबला मार्च महीने में खेला गया था। उस समय भारतीय टीम का कोचिंग स्टाफ अलग था जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ खत्म हो गया। अब टीम इंडिया नए कोचिंग स्टाफ के अंडर में टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इसमें गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल संभाल रहे हैं, जिनके नाम का ऐलान बीसीसीआई की तरफ से भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के खत्म होने के बाद किया गया था। चेन्नई में शुरू हुए टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप की कुछ तस्वीरें बीसीसीआई की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई हैं जिसमें मोर्कल भी दिखाई दे रहे हैं, वहीं उनके अलावा असिस्टेंट कोच की भूमिका में अभिषेक नायर संभाल रहे हैं।

कोहली के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं सभी की नजरें

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में सभी की नजरें विराट कोहली के प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा रहने वाली है क्योंकि 2020 से उनका बल्लेबाजी औसत देखा जाए तो वह 33.59 का रहा है जो उनके करियर बैटिंग औसत से काफी कम है। ऐसे में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है ऐसे में कोहली का उससे पहले फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। कोहली का टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 6 मुकाबलों में 54.63 के औसत से 437 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 शतकीय पारियां भी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy 2024: संजू सैमसन यहां भी फ्लॉप, रुतुराज गायकवाड ने दिखाई हिम्मत

ग्रेटर नोएडा में खत्म हुआ AFG vs NZ टेस्ट मैच का ड्रामा, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 8वीं बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement