Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी, अपने दम पर जिताया मैच

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी, अपने दम पर जिताया मैच

IND vs SL 2nd T20: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 29, 2024 2:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs Sri Lanka 2nd T20: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे टी20 मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 162 रनों टारगेट दिया। लेकिन भारतीय पारी की तीन गेंदें ही हुई थीं। इसके बाद मैच में बारिश आ गई और फिर टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम से 8 ओवर में 78 रनों का टारगेट मिला। टीम इंडिया ने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इस टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। भारत के लिए मैच में रवि बिश्नोई बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है और टीम इंडिया को अपने दम पर मैच जिताया है। 

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम

टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। संजू सैमसन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने 6.3 ओवर्स में ही 81 रन बना लिए। टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने 30 रन, सूर्यकुमार यादव ने 26 रन और हार्दिक पांड्या ने 22 रनों का योगदान दिया।  इससे पहले भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। 

रवि बिश्नोई ने हासिल किए तीन विकेट

भारतीय टीम के लिए रवि बिश्नोई ने बहुत ही कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वह टीम इंडिया के लिए मैच में सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उनके आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए। बिश्नोई के अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। उनके अलावा कामिंदु मेंडिस ने 26 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा पथुम निसंका ने 32 रन और कप्तान चरित असलंका ने 14 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंकाई टीम 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना पाई। 

यह भी पढ़ें: 

अर्जुन और रमिता से पदक की उम्मीद, Paris Olympics 2024 के तीसरे दिन भारत का रहेगा ये शेड्यूल

'जितना आपको हार सिखाती है, उतना जीत नहीं', मनु भाकर ने बताई मेडल जीतने की पूरी कहानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement