Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 8 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

8 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता, पिछली सीरीज से इतनी बदल गई टीम इंडिया

Indian Team: सितंबर के महीने में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अब बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 08, 2024 23:26 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ बीसीसीआई ने पहले टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को मौका मिला है। टीम इंडिया ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी और 4-1 से जीती थी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेले कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

पिछली सीरीज से बाहर हुए प्लेयर्स

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम में उन 8 प्लेयर्स को मौका नहीं मिला है, जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे। श्रेयस अय्यर, केएस भरत, मुकेश कुमार, आवेश खान, रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, देवदत्त पड्डीक्कल और सौरभ कुमार पिछली बार तो टीम इंडिया में शामिल थे। लेकिन इस बार उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बीसीसीआई ने दो बार टेस्ट टीम के स्क्वाड का ऐलान किया था। पहली बार शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए और दूसरी बार आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए। 

आवेश खान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था। फिर उन्हें पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया था। 

यश दयाल को पहली बार मिला चांस 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में यश दयाल को मौका मिला है। दयाल आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली नहीं खेले थे। अब उनकी वापसी हुई है। वहीं ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम में 21 महीने के बाद लौटे हैं। कार एक्सीडेंट की वजह से वह क्रिकेट से दूर थे। 

दोनों टीमों के बीच ऐसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कुल 13 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 11 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं 2 में टेस्ट ड्रॉ रहे  हैं। बांग्लादेश की टीम अभी तक भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबला नहीं जीत पाई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement