Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने बनाया ऐतिहासिक कीर्तिमान, पहली बार किया ये कारनामा

शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने बनाया ऐतिहासिक कीर्तिमान, पहली बार किया ये कारनामा

IND vs ZIM 4th T20: भारतीय टीम ने जिम्ब्बावे के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज करते ही इतिहास रच दिया है और शुभमन गिल की कप्तानी में बड़ा कमाल कर दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 13, 2024 21:03 IST
Shubman Gill And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Shubman Gill And Yashasvi Jaiswal

India vs Zimbabwe 4th T20 Shubman Gill: भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में धमाकेदार अंदाज में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने फैसला किया, जो सही साबित हुआ। जिम्बाब्वे की टीम पहले बैटिंग करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। 

शुभमन गिल की कप्तानी में हुआ कमाल

जिम्बाब्वे की टीम पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने इस टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाए और टीम को 10 विकेट से मैच जिता दिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय टीम ने 150 प्लस रनों का टारगेट बिना विकेट गंवाए चेज कर लिया हो। शुभमन गिल की कप्तानी में ये बड़ा कमाल हुआ है। इससे पहले टीम इंडिया T20I के किसी मैच में ऐसा नहीं कर पाई थी। 

दूसरी बार 10 विकेट से जीता T20I मैच

भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी बार 10 विकेट से मैच जीता है। इससे पहले साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही टीम इंडिया ने T20I में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। तब टीम इंडिया ने 100 रनों का टारगेट चेज किया था। 

यशस्वी-गिल ने लगाए अर्शशतक

भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया ने आसानी से मैच जीत लिया। जायसवाल अपनी सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए और 93 रनों पर नाबाद रहे। वहीं शुभमन गिल ने 58 रनों की पारी खेली। भारत के लिए खलील अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए हैं। वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, अभिषेक शर्मा और तुषार देशपांडे के खाते में एक-एक विकेट गया है। 

यह भी पढ़ें

BCCI का ऐलान, भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल; इस टूर के लिए लिया गया फैसला

सीरीज के बीच में ही स्क्वाड में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement