Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या केएल राहुल ने ले लिया है क्रिकेट से संन्यास, सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने मचाई सनसनी; जानें सच

क्या केएल राहुल ने ले लिया है क्रिकेट से संन्यास, सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने मचाई सनसनी; जानें सच

KL Rahul: सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने संन्यास ले लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 23, 2024 15:28 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

KL Rahul Indian Team: भारतीय टीम अभी कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रही है। अब टीम को सीधे 19 सितंबर को टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इसी वजह से ज्यादातर भारतीय प्लेयर्स दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल हाल ही में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में शामिल थे। वहीं टी20 टीम में उन्हें जगह नहीं मिली थी। अब सोशल मीडिया पर एक केएल राहुल का एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है, जिससे उनके संन्यास की अकटलें लग रही हैं। आइए जानते हैं, क्या है इस पोस्ट की सच्चाई? 

संन्यास लेने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

कई लोगों ने केएल राहुल के बयान के साथ एक ऐसी पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा है कि बहुत सोचने और विचार करने के बाद, मैंने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने का फैसला किया है। यह फैसला आसान नहीं है, क्योंकि खेल कई सालों से मेरे जीवन का एक अहम हिस्सा रहा है। मैं अपने करियर के दौरान अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथियों और फैंस से मिले समर्थन और प्रोत्साहन के लिए बहुत आभारी हूं।

मैदान पर और बाहर जो अनुभव और यादें मैंने हासिल की हैं, वे वास्तव में अमूल्य हैं। मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और इतने सारे प्रतिभाशाली व्यक्तियों के साथ खेलने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हालांकि मैं आगे आने वाले नए अध्याय को लेकर उत्साहित हूं। मैं खेल में बिताए गए समय को हमेशा याद रखूंगा। इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आप सभी को धन्यवाद। ऐसा दावा किया गया कि ये पोस्ट केएल राहुल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर की है। 

संन्यास लेने का दावा है पूरी तरह फर्जी

केएल राहुल ने 19 घंटे पहले इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाई थी, जिसमें उन्होंने लिखा है कि मुझे एक ऐलान करना है। अपडेट के लिए बने रहें। बस इसके बाद से तो जैसे सोशल मीडिया पर अटकलों का दौर शुरू हो गया। सभी इसे स्टार क्रिकेटर केएल राहुल के संन्यास से जोड़कर देखने लगे। जबकि राहुल ने इसके बाद इंस्टाग्राम पर दूसरी स्टोरी मेंहदी फंक्शन की लगाई है। जिससे साबित होता है कि उनके संन्यास लेने की बात पूरी तरह से फर्जी है। ना तो उन्होंने संन्यास लिया है और ना ही ऐसा कोई ऐलान किया है। 

केएल राहुल ने भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

केएल राहुल दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। जहां उन्हें भारत-ए की टीम में जगह मिली है। भारत-ए टीम के कप्तान शुभमन हैं। यहां पर राहुल अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, ताकि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उनकी जगह पक्की कर सकें। राहुल ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन, 77 वनडे मैचों में 2851 रन और 71 टी20 इंटरनेशनल में 2265 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें

Exclusive: यूरोपियन बास्केटबॉल लीग में खेलने वाले पहले भारतीय उल्हास सत्यनारायण, जानिए कैसे पूरा किया यह सपना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, दूसरे दिन गिरे कुल 15 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement