Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शिखर धवन के बाद अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

शिखर धवन के बाद अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

क्रिकेट में रिटायरमेंट लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिखर धवन के बाद अब भारतीय तेज गेंदबाज ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने तीनों फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 29, 2024 23:09 IST
Barinder Sran- India TV Hindi
Image Source : GETTY बरिंदर सरन

क्रिकेट में रिटायरमेंट लेने का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था और फिर एक दिन पहले यानी 28 अगस्त को वेस्टइंडीज के गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अब एक और क्रिकेटर के संन्यास की बड़ी खबर आ रही है। इस खिलाड़ी का ताल्लुक भारत से हैं। दरअसल, भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।  31 वर्षीय सरन ने सोशल मीडिया पर अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है।

बरिंदर सरन ने कहा कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है, इस यात्रा के लिए उन्होंने सभी तहे दिल से शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि साल 2009 में बॉक्सिंग से क्रिकेट में आने के बाद उन्हें अनगिनत और अविश्वसनीय अनुभव मिले. उन्होंने बताया कि तेज गेंदबाजी जल्द ही उनके लिए भाग्यशाली बन गई और उनके लिए IPL में खेलने के दरवाजे खुल गए। फिर 2016 में उन्हें टीम इंडिया की ओर से खेलने का सौभाग्य मिला। 

उन्होंने आगे कहा कि भले ही उनका इंटरनेशनल करियर छोटा था, लेकिन क्रिकेट से जुड़ीं यादें हमेशा उनके दिल में रहेंगी. उन्होंने सही कोच और प्रबंधन के लिए ईश्वर का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने अंत में कहा कि आसमान की तरह, सपनों की भी कोई सीमा नहीं होती, इसलिए सपने देखते रहें।

बरिंदर ने 2015-16 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया और फिर 2016 में भारत के लिए जिंबाब्वे दौरे पर दो T20I मैच भी खेले। उन्होंने 6 वनडे मैचों में सात विकेट जबकि दो T20I में 6 विकेट चटकाए। बरिंदर के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2015 से 2019 के बीच 24 मैच खेलते हुए 18 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 18 फर्स्ट क्लास मैचों में 47 विकेट चटकाए जबकि 31 लिस्ट ए मैचों में 45 विकेट झटके। वहीं, 48 T20 मैच में 45 विकेट अपनी झोली में डाले।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

ENG v SL: रूट ने शतक ठोक रचा कीर्तिमान; महान बल्लेबाज के रिकॉर्ड की बराबरी की; रोहित शर्मा को पछाड़ा

LLC 2024 auction: ऑक्शन में खाली हाथ रहे ये दिग्गज खिलाड़ी, नहीं मिला खरीदार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement