Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय क्रिकेट के लिए आई दिल तोड़ने वाली खबर, इस पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन

भारतीय क्रिकेट के लिए आई दिल तोड़ने वाली खबर, इस पूर्व खिलाड़ी का हुआ निधन

Anshuman Gaekwad: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का निधन हो गया है। गायकवाड़ पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

Reported By : Atul Singh Written By : Govind Singh Updated on: August 01, 2024 3:02 IST
Anshuman Gaekwad- India TV Hindi
Image Source : PTI Anshuman Gaekwad

भारतीय क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का निधन हो गया है। गायकवाड़ पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनको ब्लड कैंसर की बीमारी थी जिसको लेकर उनका इलाज लंदन में चल रहा था। बीसीसीआई ने इलाज के लिए गायकवाड़ के परिवार को एक करोड़ की वित्तीय मदद देने का आदेश दिया था। 

PM मोदी और जय शाह ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अंशुमन गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और उत्कृष्ट कोच थे। उनके निधन से दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। शांति। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। संपूर्ण क्रिकेट जगत के लिए हृदयविदारक। उनकी आत्मा को शांति मिले। 

कपिल देव ने मदद देने की थी मांग

कपिल देव सहित कुछ अन्य खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से उनके इलाज और परिवार को वित्तीय सहायता के लिए मदद मांगी थी, जिसको लेकर सेक्रेट्री जय शाह ने बड़ा कदम उठाते हुए बोर्ड को तत्काल प्रभाव से अंशुमन गायकवाड़ के परिवार को एक करोड़ की वित्तीय मदद देने का आदेश दिया था। 

ऐसा रहा अंशुमन गायकवाड़ का करियर

अंशुमन गायकवाड़ ने भारतीय टीम के कोच पद की भूमिका को 2 बार निभाया है। उनके करियर को लेकर बात की जाए, तो उन्होंने साल 1974 में टेस्ट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने साल 1974 से लेकर 1984 के बीच कुल 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 29.63 के औसत से 1985 रन बनाए, इस दौरान गायकवाड़ ने 2 शतक और 10 अर्धशतकीय पारियां भी खेली। वहीं 15 वनडे मैचों में उन्होंने कुल 269 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। 

यह भी पढ़ें

सात्विक-चिराग का क्वार्टर फाइनल में इनसे मुकाबला, अपने ग्रुप में टॉप पर रही है भारतीय जोड़ी

Manika Batra: टेबल टेनिस के कड़े मुकाबले में स्टार मनिका बत्रा को मिली हार, टूट गया मेडल का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement