Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक पर, अब इस दिन होगी मैदान पर वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक पर, अब इस दिन होगी मैदान पर वापसी

India Schedule: भारतीय टीम अब अगस्त में कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेलेगी। सितंबर से भारत और बांग्लादेश की टीमें ​टेस्ट में आमने सामने होंगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 08, 2024 13:29 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम लंबे ब्रेक पर, अब इस दिन होगी मैदान पर वापसी

Indian Cricket Team Schedule: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्म हो गई है। हालांकि सीरीज का जिस तरह से समापन होना था, वो नहीं हो पाया। भारतीय टीम सीरीज के दो मैच हार गई और इसी के साथ सीरीज जीतने की बात तो छोड़ दीजिए, बराबरी पर भी नहीं लाई सकी। अब इस बीच टीम इंडिया को लंबा ब्रेक मिला है। भारतीय टीम अब एक महीने से भी ज्यादा वक्त तक मैदान पर नजर नहीं आएगी। क्योंकि शेड्यूल ही ऐसा है। तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सी तारीख होगी, जब टीम इंडिया मैदान पर नजर आएगी, वहीं ये भी जानना जरूरी है कि किस टीम से भारत का मुकाबला होगा। 

अगस्त में टीम इंडिया नहीं खेलेगी मैच, सीधे सितंबर में होगा मुकाबला 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब अगस्त में कोई भी मुकाबला नहीं खेलेगी। यहां तक तक सितंबर में भी पहले हाफ में कोई मैच नहीं है। सितंबर में बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, इसलिए काफी अहम रहेगी। यानी इस बात की पूरी संभावना है कि सभी खिलाड़ी जो फिट होंगे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद इसी सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में होना है। जो महीने के आखिर तक चलेगा। यानी अगले महीने भारतीय टीम केवल दो ही इंटरनेशनल मैच खेलते हुए दिखाई देगी। ​बाकी अभी तक के शेड्यूल के अनुसार कुछ भी नहीं है। 

अक्टूबर में काफी व्यस्त रहेगा टीम का शेड्यूल 

सितंबर के बाद अक्टूबर में टीम इंडिया का शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाला है। बांग्लादेश के ही खिलाफ टी20 सीरीज है। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। यानी अक्टूबर में ही लगातार मैच होते हुए नजर आएंगे। यानी खिलाड़ी पूरी तरह से आराम कर और नई तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे। लेकिन दिक्कत इस महीने की है कि इस महीने अब जो बचे हुए में कोई भी मुकाबला नहीं है। 

इस साल के वनडे समाप्त, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले केवल तीन ही मौके 

बड़ी बात ये भी है कि इस साल भारत ने केवल तीन ही वनडे मुकाबले खेले हैं, जो अभी श्रीलंका में खेले गए थे, इसके बाद अब इस पूरे साल कोई भी वनडे नहीं है। अगले साल फरवरी में जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी, तभी वनडे मैच होंगे। इसके बाद तुरंत की चैंपियंस ट्रॉफी शुरू हो जाएगी। यानी भारत के पास तैयारी के लिए केवल तीन ही मुकाबले और बचे हैं। जिस तरह का प्रदर्शन टीम इंडिया ने इन तीन वनडे मैचों में किया है, उससे तो लगता है कि तैयारी में वक्त लगेगा। देखना होगा कि खिलाड़ी अपने आपको कैसे तैयार करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

ओलंपिक में भी भारत बनाम पाकिस्तान, आज इतने बजे से शुरू होगा मुकाबला

नीरज चोपड़ा से गोल्ड तो हॉकी टीम से ब्रॉन्ज की उम्मीद, Paris Olympics में आज भारत का रहेगा ये शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement