Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI का ऐलान, भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल; इस टूर के लिए लिया गया फैसला

BCCI का ऐलान, भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा फेरबदल; इस टूर के लिए लिया गया फैसला

Indian Team Schedule: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के बाद श्रीलंका का दौरा करना है, जहां टीम इंडिया को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अब श्रीलंका दौरे के लिए शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 13, 2024 19:13 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Sri lanka Cricket Team: भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और टीम इंडिया के पास 2-1 की बढ़त है। जिम्बाब्वे दौरे के बाद भारतीय टीम जुलाई और अगस्त में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। जिसके शेड्यूल का ऐलान पहले ही बीसीसीआई ने कर दिया था। लेकिन अब इस शेड्यूल में बदलाव हुआ है। 

श्रीलंका दौरे के शेड्यूल में हुआ बदलाव

भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज के लिए मैचों की तारीख में बदलाव हुआ। तीनों मैचों को एक-एक दिन आगे खिसका दिया गया है। पहले जो मैच 26 जुलाई को होना था। अब वह 27 जुलाई को होगा। इस तरह से 27 जुलाई वाला मैच 28 जुलाई को और 29 जुलाई वाला मुकाबला 30 जुलाई को होगा। टी20 सीरीज के सभी मैच पल्लेकेले मैदान पर भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे। 

एक दिन आगे खिसके मुकाबले

तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में फेरबदल हुआ है। 1 अगस्त को होने वाला वनडे मैच अब 2 अगस्त को होगा। बाकी के दो मैच अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही होंगे। दूसरा वनडे मैच 4 अगस्त को और तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के मैदान पर भारतीय समयानुसार 2.30 बजे से खेले जाएंगे। 

सीरीज से पहले ही दोनों टीमों को मिले हैं नए कोच

भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ही श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। वहीं भारत और श्रीलंका दोनों टीमों के कोच बदले गए हैं। टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर बने हैं। वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम में यह जिम्मेदारी सनथ जयसूर्या को मिली है। जयसूर्या की कप्तानी में ही श्रीलंका ने वनडे वर्ल्ड कप 1996 का खिताब जीता था। 

भारत का श्रीलंका दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 27 जुलाई

दूसरा टी20 मैच - 28 जुलाई

तीसरा टी20 मैच - 30 जुलाई

T20I सीरीज पल्लेकेले में खेली जाएगी और सभी मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे। 

ODI सीरीज

पहला वनडे - 2 अगस्त

दूसरा वनडे - 4 अगस्त

तीसरा वनडे- 7 अगस्त

वनडे सीरीज कोलंबो में खेली जाएगी। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगे। 

यह भी पढ़ें

सीरीज के बीच में ही स्क्वाड में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन इवेंट के लिए तय हुए ग्रुप, जानें सिंधू और प्रणय का होगा किससे पहले मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement