Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इन 2 खिलाड़ियों के सपोर्ट में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, हार के बाद तारीफ में कही बड़ी बात

इन 2 खिलाड़ियों के सपोर्ट में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, हार के बाद तारीफ में कही बड़ी बात

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में करारी हार झेलनी पड़ी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 27, 2024 7:07 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Indian Cricket Team: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दी। दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। रोहित ने अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी का बचाव किया, जिनके स्पिन के मुफीद पिच पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम 12 साल में पहली बार घरेलू टेस्ट सीरीज गंवा बैठी। एमसीए स्टेडियम की स्पिन के मुफीद पिच पर भारत पूरी तरह से मात खा गया। जबकि न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने मैच में 13 विकेट हासिल किए।

सभी की जिम्मेदारी है कि हम टेस्ट जीते: कप्तान रोहित

कप्तान रोहित शर्मा से जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय स्पिनरों के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे इस बारे में जानते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों से बहुत अधिक उम्मीदें हैं। वे जो भी मैच खेलते हैं, उनसे विकेट लेने और प्रतिद्वंद्वी टीम को दबाव में लाने तथा टेस्ट मैच जीतने की उम्मीद की जाती है। मुझे नहीं लगता कि यह उचित है। यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम टेस्ट जीतें, ना कि सिर्फ दो खिलाड़ी। निश्चित रूप से वे जानते हैं कि वे कहां खड़े हैं और वे क्या नहीं कर पाए हैं या उन्होंने वास्तव में क्या अच्छा किया है। दोनों ने यहां बहुत क्रिकेट खेला है और हमारी सफलता में बहुत बड़ा योगदान दिया है। घरेलू मैदान पर 18 सीरीज जीतने में इन दोनों ने मुख्य भूमिका निभाई है। 

रोहित ने कहा कि मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दूंगा, विशेषकर इन दो खिलाड़ियों के मामले में। वे अच्छी तरह से जानते हैं कि क्या हुआ और कभी कभी उनके लिए भी कुछ मैच खराब हो सकते हैं। आप किसी ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो क्रमशः 500 से ज्यादा और 300 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। वे अच्छी तरह जानते हैं कि उन्होंने किस तरह से विकेट हासिल किए हैं और किस तरह से उन्होंने हर बार हमारे लिए टेस्ट मैच जीते हैं। रोहित ने कहा कि टेस्ट जीतना सामूहिक जिम्मेदारी है। 

भारत ने घरेलू मैदान पर जीती लगातार 18 टेस्ट सीरीज

भारत का 2012-13 में इंग्लैंड से हारने के बाद से घरेलू मैदान पर लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीतने का सिलसिला खत्म हो गया। इस स्वप्निल सफर की शुरुआत नवंबर 2011 में डेब्यू करने वाले अश्विन और दिसंबर 2012 में पहला टेस्ट खेलने वाले जडेजा ने खतरनाक स्पिन जोड़ी बनकर की थी। घरेलू सरजमीं पर एक साथ खेलते हुए अश्विन ने 55 टेस्ट मैच में 326 विकेट जबकि जडेजा ने 47 मैच में 225 विकेट लिए हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया में एंट्री होते ही तेज गेंदबाज ने मचाया तहलका, ऑस्ट्रेलिया से पहले इस टीम पर बरसा

IPL 2025: धोनी के ऐलान पर CSK के सीईओ ने लगाई मुहर, हो गया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement