Friday, June 28, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में जीतते ही कप्तान रोहित की भर आईं आंखें, इमोशनल कर देने वाला वीडियो आया सामने

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल मैच में 68 रनों से हरा दिया है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 57 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्माजनक स्कोर तक पहुंच पाई थी। मैच के बाद उनका इमोशनल कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 28, 2024 8:13 IST
Indian Captain Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Captain Rohit Sharma

Indian Captain Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच गई है। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया, तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी से तीन-तीन विकेट हासिल किए। पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया है और फाइनल में जगह बनाई है। 

रोहित शर्मा का ये वीडियो आया सामने 

इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिलने के बाद जब सभी प्लेयर्स ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे। तब रोहित शर्मा दरवाजे के पास चेयर पर बैठे हुए थे। इस दौरान उन्होंने अपने एक हाथ से चेहरा ढक लिया और उनकी आंखों में आंसू थे। वह शायद इस वजह से इमोशनल हुए कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। भारत को एक और चांस मिला है ट्रॉफी जीतने का। विराट कोहली जाते समय उनके हाथ पर हाथ रखते हैं और फिर अंदर चले जाते हैं। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही भारतीय टीम को हराया था। अब भारत ने उस हार का बदला ले लिया है। 

तीसरी बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

भारतीय टीम ने कुल तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और 2014 में भी फाइनल में पहुंची थी। साल 2007 के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। वहीं 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा। 

भारतीय टीम ने जीता मैच

टीम इंडिया इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस दौरान रोहिच शर्मा ने 57 रन बनाए। इस पारी में रोहित ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। सूर्यकुमार यादव ने उनका अच्छा साथ निभाया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने भारतीय टीम के जीत की नींव रख दी। उन्होंने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने अंत में 23 रन बनाए। इसके बाद टारगेट को चेज करते समय इंग्लैंड की टीम कभी भी लय में नजर नहीं आई। टीम के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी से आगे निकले रोहित शर्मा, ICC टूर्नामेंट में ये कारनामा करने वाले बने भारत के पहले कप्तान

IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, इंग्लैंड से पूरा किया अपना बदला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement