Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय टीम ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ, टूटा 30 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ, टूटा 30 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले को भी टीम इंडिया ने अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में सफलता हासिल की है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 26, 2024 17:40 IST
India vs Australia Youth ODI Series- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी यूथ वनडे सीरीज के मुकाबले में 7 रनों से दी मात।

भारतीय अंडर 19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए उसे 7 रनों से अपने नाम किया। पुडुचेरी के मैदान पर खेले गए सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे, तो वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से भी बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन वह 50 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 317 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सके और उन्हें सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में 30 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो गया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच किसी एक यूथ वनडे मैच में बने सबसे ज्यादा रन

ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम के कप्तान ने यूथ वनडे सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी में ओपनिंग में उतरे साहिल पारख और रुद्र पटेल के बीच पहले विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी देखने को मिली। साहिल के 20 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने के बाद रुद्र को हरवंश का साथ मिला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। हरवंश जहां 46 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रुद्र के बल्ले से 77 रन देखने को मिले। टीम इंडिया की तरफ से इसके अलावा कप्तान मोहम्मद अमान के बल्ले से 71 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली जिसके दम पर टीम इंडिया 324 के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 317 रनों के स्कोर तक पहुंच गई थी, जिसके बाद इस मैच में कुल 641 रन बने। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक यूथ वनडे में किसी एक मुकाबले में बने ये अब तक के सबसे ज्यादा रन हैं, जिसमें इस मैच ने 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। साल 1994 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के बीच हुए मैच में कुल 588 रन बने थे।

एनान ने लिए सबसे ज्यादा विकेट तो साहिल ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इस तीन मैचों की यूथ वनडे सीरीज में भारतीय प्लेयर्स के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें मोहम्मद एनान ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए, वहीं इसके अलावा किरन चोरमाले और हार्दिक राज भी 5-5 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। इसके अलावा बल्लेबाजी में साहिल पारख का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने इस सीरीज में कुल 133 रन बनाए और इसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है। अब दोनों टीमों के बीच चेन्नई में 30 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक चार दिनी पहला अनऑफीशियल टेस्ट मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs BAN टेस्ट सीरीज के बीच दिग्गज खिलाड़ी का संन्यास का ऐलान, ये मैच होगा आखिरी

क्या ऋषभ पंत बनेंगे IPL 2025 में RCB के नए कप्तान? जबाव के बाद सोशल ​मीडिया पर आया उबाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement